Kaun Banega Crorepati: 1 करोड़ रुपये जीतकर भी 'करोड़पति' नहीं बन पाईं हैं कविता, आखिर क्यों?

 
kavita chawala

केबीसी 14 के मंच पर अपनी मेहनत और पढ़ाई का सबूत देते हुए कविता चावला सीजन की पहली करोड़पति बन गईं। हांलाकि, बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि कविता एक करोड़ रुपये जीतकर भी करोड़पति नहीं बनीं हैं। KBC में कोई करोड़पति बने या लखपति, लेकिन उसे कभी जीती हुई पूरी रकम नहीं मिलती है।

नई दिल्ली। 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) टेलीविजन का वो शो जो एक पल में इंसान की किस्मत बदल सकता है। अगर आपको खबरों का ज्ञान है और जीके स्ट्रांग हैं, तो केबीसी में आपका स्वागत है। वैसे कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 को उसकी पहली करोड़पति मिल चुकी है। महाराष्ट्र की कविता चावला (Kavita Chawla) ने उम्दा खेलते हुए एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली। पर असली बात ये है कि कविता करोड़पति बनकर भी करोड़ों रुपये नहीं जीत पाईं हैं और आइये जानते हैं कि कैसे?

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

कविता क्यों नहीं बनीं करोड़पति?
केबीसी 14 के मंच पर अपनी मेहनत और पढ़ाई का सबूत देते हुए कविता चावला सीजन की पहली करोड़पति बन गईं। कविता ने केबीसी पर एक करोड़ की रकम जीती। हांलाकि, वो 7।5 करोड़ रुपये भी कमा सकती थीं, लेकिन उन्होंने रिस्क नहीं लिया और गेम को क्विट करना बेहतर समझा। अमिताभ बच्चन ने भी कविता के गेम की तारीफ की। 

कहने के लिये कविता चावला केबीसी 14 की पहली करोड़पति हैं। पर असल में ऐसा है नहीं। अब थोड़ा डिटेल में समझाते हैं कि कैसे। कौन बनेगा करोड़पति में कोई करोड़पति बने या लखपति, लेकिन उसे कभी जीती हुई पूरी रकम नहीं मिलती है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

शो का यही नियम करोड़पति बनीं कविता चावला पर भी लागू होता है। कविता ने एक करोड़ जीते हैं, लेकिन उन्हें पूरे एक करोड़ नहीं मिलेंगे। जीती हुई रकम का कुछ ह‍िस्सा टैक्स में कटेगा। टैक्स में कितनी रकम कटती है, इस बात का कोई ऑफ‍िश‍ियल आंकड़ा अब तक केबीसी की टीम की तरफ से नहीं बताया गया है।  अब आप बच्चन साहब के शो पर हजार जीतें या करोड़, उसका टैक्स काटकर ही कंटेस्टेंट को प्राइजमनी दी जाती है। पर शो देखने वालों को यही लगता है कि कंटेस्टेंट के अकाउंट में पूरी रकम जा रही। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

आसान नहीं रहा सफर 
केबीसी पर कविता चावला की जर्नी बिल्कुल आसान नहीं रही। कई बार वो सवालों में उलझती नजर आईं। हांलाकि, उन्होंने अपनी समझ का इस्तेमाल किया और उस पड़ाव तक पहुंची जहां तक आना वो डिजर्व करती थीं। केबीसी की पहली करोड़पति बनीं कविता की सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है। हर तरफ उनका जिक्र है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

कहते हैं कि जिनमें सपने देखने की हिम्मत होती है। वो अपने सपनों को पूरा करना भी जानते हैं। कविता ने 2000 में केबीसी पर आने का सपना देखा था। देखिये आज वो अपने देखे हुए सपनों को पूरा करने में सफल भी हुईं। 22 साल से कविता अमिताभ बच्चन के शो पर आने का इंतजार कर रही थीं। सालों का ये इंतजार खत्म हुआ और उन्हें केबीसी की हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। किस्मत देखिए कविता को ना सिर्फ शो पर आने का मौका मिला, बल्कि वहां से एक करोड़ की रकम जीतने में भी सफल रहीं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web