Kaun Banega Crorepati: 12वीं पास कविता बनी KBC 14 की पहली करोड़पति, जानें क्या था एक करोड़ का सवाल

एक करोड़ जीतने बाद कविता 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं।

 
kbc14

मुंबई। सोनी टीवी के मशहूर क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' को अपनी पहली करोड़पति मिल गई है। कोल्हापुर की रहने वाली 45 वर्षीय कविता चावला एक करोड़ की धनराशि जीतने वाली इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट बनी हैं। उनकी जीत का ऐलान कर खुद बिग बी भी इमोशनल हो गए। कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला हाउस वाइफ हैं। एक करोड़ जीतने बाद कविता 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे पाई थीं।

एक करोड़ का सवाल
कविता 12वीं पास हैं, लेकिन 12 साल से जी तोड़ मेहनत कर रही थी। ताकि KBC पर आ सकें और बड़ी धनराशि जीत सके। कविता का गेम इतना स्ट्रॉन्ग रहा कि एक करोड़ के सवाल पर आने तक भी उनकी दो लाइफलाइन बची हुई थी। कविता ने अपनी सूझबूझ के साथ इन दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और करोड़पति बन गईं। अमिताभ भी उनके खेल को देखकर हैरान रह गए। तो क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि वो सवाल कौन सा था। यहां देखें और गेस करिए इसका सही जवाब। अमिताभ ने कविता से एक करोड़ का सवाल किया।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

सवाल: अंतरिक्ष यान में चंद्रमा तक जाने और पृथ्वी पर लौटने वाला पहला जानवर इनमें से कौन था?
ऑप्शन: (a)चूहा (b)खरगोश (c)कछुआ (d)चिंपांजी

सही जवाब- कछुआ है लेकिन इस सवाल के जवाब पर कविता थोड़ी अटक गई थी। रिस्क ना लेते हुए साथ ही अपने बचे हुए लाइफलाइन इस्तेमाल करते हुए कविता ने पहले ऑडियन्स पोल का इस्तेमाल किया। लेकिन कुछ खास मदद नहीं हो पाई, जिसके बाद कविता ने अपने एक फ्रेंड का इस्तेमाल कर जवाब जानने की कोशिश की। उसके बाद कविता ने कहा- 'स्लो एंड स्टेडी विन्स द रेस' कछुआ। जो कि सही जवाब था। अमिताभ भी उनकी चतुराई को देख हैरान रह गए थे। कविता को इस सीजन की पहली करोड़पति ऐलान करते हुए वे भी इमोशनल हो गए।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

इन पैसों का क्या करेंगी?
जीती हुई एक करोड़ रुपये की राशि का क्या करेंगी? इस सवाल पर कविता कहती हैं, "जीतने के बाद उसका कुछ हिस्सा मैं अपने 22 साल के बेटे की आगे की पढ़ाई में ख़र्च करूंगी।"

वे कहती हैं, "मैं पूरा भारत घूमना चाहती हूं। मेघालय जाना चाहती हूं, चेरी ब्लॉसम फ़ेस्टिवल देखना चाहती हूं जिसे अब तक सिर्फ़ टीवी पर देखी हूं।"

कौन हैं कविता चावला
बता दें कि KBC14 में एक करोड़ रुपये जीतने वालीं कविता चावला हाउस वाइफ हैं। कविता ने बताया था कि वो करीब साल 2000 से ही KBC में आने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि कविता पिछले साल हॉटसीट पर बैठने से एक कदम पीछे रह गई थीं। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक का सफर तय कर लिया था। लेकिन इस बार उन्होंने न सिर्फ हॉटसीट पर कब्जा जमाया बल्कि साथ ही साथ एक करोड़ रुपये भी जीते।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web