200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस नोरा से पूछताछ, जानिए पूरा मामला...

इससे पहले बुधवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी से पूछताछ हुई थी। इस केस में नोरा से पांचवीं बार पूछताछ होगी।

 
200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस नोरा से पूछताछ, जानिए पूरा मामला...

मुंबई। 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए एक्ट्रेस नोरा फतेही और पिंकी ईरानी दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग (EOW) के दफ्तर पहुंच गई हैं। पिंकी और नोरा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होगी। इससे पहले बुधवार को एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी से पूछताछ हुई थी। इस केस में नोरा से पांचवीं बार पूछताछ होगी। EOW की टीम चार अन्य एक्ट्रेसेस- निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल से भी पूछताछ कर सकती है। इन लोगों ने तिहाड़ जेल में सुकेश से मुलाकात की थी। तो वही स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव ने कहा की पिंकी ईरानी यहां हैं, इसलिए हम दोनों से पूछताछ करना चाहते हैं। कुछ चीजें हैं जिन्हें स्पष्ट करने की जरूरत है। हालांकि, इस केस में नोरा और जैकलीन के बीच कोई डायरेक्ट कनेक्शन नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

आपको बता दे ED की पूछताछ में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को लग्जरी कार समेत कई महंगे तोहफे देने का खुलासा किया था। 14 अक्टूबर 2021 को नोरा और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान नोरा ने खुद 1 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी गाड़ी गिफ्ट में लेने की बात कबूल की थी। सुकेश की पत्नी लीना पॉल के चेन्नई में हुए एक इवेंट को अटेंड करने के बदले में नोरा फतेही को एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट के तौर पर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 सेक्शन 50(2) और 50(3) के तहत नोरा का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया था। इसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया था।

ED की चार्जशीट के मुताबिक, एक्ट्रेस सोफिया सिंह भी जेल में ही सुकेश से दो बार मिली थीं। पिंकी ने सोफिया को बताया कि सुकेश साउथ के फिल्म प्रोड्यूसर हैं और वे एक फिल्म के सिलसिले में मिलना चाहते हैं। सोफिया को पहली मुलाकात में 2 लाख रुपए अकाउंट में और दूसरी बार 1.5 लाख रुपए कैश के साथ एक एलवी का बैग गिफ्ट किया था। तो वही ED की चार्जशीट के अनुसार, अरुषा पाटिल कॉनमैन से कभी नहीं मिली। उसने सिर्फ सुकेश से वॉट्सऐप पर चैट की थी। इसके लिए उन्हें अकाउंट में 5.20 लाख रुपए मिले, लेकिन इसमें से 1 लाख रुपए उन्होंने पिंकी ईरानी को ट्रांसफर किए थे।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

निकिता तंबोली ने सुकेश से तिहाड़ से जेल में दो बार मुलाकात की थी। सुकेश से मिलने के लिए निकिता मुंबई से दिल्ली आई थीं। वह तिहाड़ जेल के गेट 3 में BMW कार से पहुंचीं, यहां एक इनोवा आई और निकिता को जेल के अंदर ले गई। जेल में एंट्री के दौरान ना निकिता की चेकिंग की गई और ना ही उनसे ID मांगी गई। वह पहली बार 2018 में सुकेश से मिली थीं। इस दौरान पिंकी ने ठग से 10 लाख रुपए लिए, इसमें से 1.5 लाख रुपए निकिता को दिए। वहीं, दूसरी मुलाकात में निकिता को सुकेश ने 2 लाख रुपए कैश और एक गूची का बैग गिफ्ट किया था। ED ने चार्जशीट में बताया कि चाहत भी सुकेश से 2018 में मिली थीं। तब सुकेश ने खुद को जयललिता का रिश्तेदार बताया था। ठग ने आगे बताया कि उसे किसी चुनावी वोटिंग घोटाले में फंसाया गया है और वह 4-5 दिन में बाहर आ जाएगा। उसने अपना पूरा नाम सुकेश चंद्रशेखर रेड्डी और सन टीवी का मालिक बताया। वहीं, पिंकी ईरानी ने अपना नाम आफरीन बताया। साथ ही चाहत को दो लाख रुपए कैश और एक ब्लू कलर की वर्साचे घड़ी गिफ्ट की थी।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिंकी ईरानी ने निकिता तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल को सुकेश से मिलवाया था। ये मुलाकातें सुकेश के अलग-अलग नामों से करवाई गई थीं। इसके बदले कॉनमैन ने एक्ट्रेसेस को पैसे और गिफ्ट दिए थे। इस केस में ED इन सभी एक्ट्रेस से पहले एक बार पूछताछ कर चुकी है। इन्होंने सुकेश से मुलाकात की बात भी स्वीकार की थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web