T20 World Cup: द्रविड़ के इस खास प्लान से क्या Team India की कमजोरी होगी दूर?, बीसीसीआई ने दी हरी झंडी

 
team india

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 विश्व कप के 15 साल के सूखे को खत्म करने के लिए अपनी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पहले टीम की योजना 9 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया जाने की थी लेकिन अब भारतीय टीम 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकती है। वहीं, भारतीय टीम अतिरिक्त अभ्यास मैच भी खेलेगी।

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजर टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर है। इसके लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती है। टूर्नामेंट से पहले टीम अपनी कमजोरियों और ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस में ढलने के लिए खास तैयारी करेगी। इसके लिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पर्थ को अपना बेस बनाने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने भी इसके लिए हरी झंडी दे दी है। पर्थ को बेस बनाने की सबसे बड़ी वजह वहां के विकेटों में अतिरिक्त उछाल का होना है। टी20 विश्व कप से पहले भारतीय बल्लेबाज यहां प्रैक्टिस कर उछाल और अतिरिक्त गति से तालमेल बैठा लेना चाहते हैं। ताकि विश्व कप में उन्हें तेज रफ्तार गेंदों को खेलने में कोई दिक्कत न हो।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया पर्थ में 2 हफ्ते तक अभ्यास करेगी और विश्व कप के वार्म अप मैच से पहले इंट्रा स्क्वॉड मुकाबले खेलेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए दो या ढाई हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी। टीम पर्थ में ट्रेनिंग और प्रैक्टिस करेगी। इतना ही नहीं, वहां कुछ प्रैक्टिस मैच भी खेले जाएंगे।

बता दें कि टीम इंडिया पहले 9 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाली थी लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से टीम के लिए अतिरिक्त प्रैक्टिस मैच कराने की व्यवस्था का अनुरोध किया था। इसे बीसीसीआई ने मानते हुए टीम को कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ऑस्ट्रेलिया में अतिरिक्त अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘हम कुछ टीमों के साथ बातचीत कर रहे हैं, जो आईसीसी द्वारा रखे गए वॉर्म अप मैच के अलावा हमारे साथ प्रैक्टिस मैच खेल सकें।’ टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इसका आखिरी मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाना है। अब भारतीय टीम इस मैच के खत्म होने के बाद 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। पहले टीम की योजना 9 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया जाने की थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

'अपने घर' का सपना साकार करने का सबसे अच्छा मौक

 

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मैन आगरा रोड, कनोता, गेटेड टाउनशिप, सभी सुविधाये, कॉल 9314188188
 

From around the web