RPSC: आरएएस मुख्य परीक्षा- 2021 का परिणाम जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

उच्च न्यायालय में याचिकाएं विचाराधीन होने के कारण 259 अभ्यर्थियों का परिणाम सीलबंद लिफाफों में रखा गया है। 
 
RPSC: आरएएस मुख्य परीक्षा- 2021 का परिणाम जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा मंगलवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य परीक्षा) परीक्षा, 2021 का परिणाम जारी किया गया।

आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि मुख्य परीक्षा-2021 के परिणाम स्वरूप 2174 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए पूर्णतः अस्थायी रूप से सफल घोषित किए गए हैं। उच्च न्यायालय में याचिकाएं विचाराधीन होने के कारण 259 अभ्यर्थियों का परिणाम सीलबंद लिफाफों में रखा गया है। प्रशासनिक कारणों से 2 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा का परिणाम राजस्थान उच्च न्यायालय में विचाराधीन स्पेशल अपील रिट संख्या 429/2022 एवं अन्य संबद्ध याचिकाओं के निर्णय के अध्यधीन रहेगा। आयोग द्वारा श्रेणीवार कट ऑफ मार्क्स भी परिणाम के साथ ही जारी किए जा चुके हैं। इस संबंध में विस्तृत सूचना वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच विज्ञापन की शर्तों व नियमों के अनुसार की जाएगी। पात्रता की शर्तें पूरी नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

अटल ने कहा कि मुख्य परीक्षा का आयोजन समस्त संभागीय मुख्यालयों के 113 केंद्रों पर 20 व 21 मार्च 2022 को किया गया था। कुल 800 अंको की परीक्षा में प्रथम दिवस सामान्य अध्ययन प्रथम व द्वितीय की परीक्षा तथा द्वितीय दिवस सामान्य अध्ययन तृतीय व चतुर्थ प्रश्न-पत्र में सामान्य हिन्दी एवं अंग्रेजी की परीक्षा आयोजित की गई थी।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

अटल ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सेवा के 363 तथा अधीनस्थ सेवाओं के 625 पदों के लिए आयोग द्वारा विज्ञापन जारी कर 28 जुलाई से 27 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आयोग द्वारा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालय एवं उपखंड स्तर पर 27 अक्टूबर 2021 को कराया गया था। प्रारंभिक परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web