CET 2022 : समान पात्रता परीक्षा 2022 के मास्टर प्रश्न पत्र तथा प्रारम्भिक उत्तर कुंजी जारी, ऐसे करें चेक...

- परीक्षार्थी 19 से 21 जनवरी तक करवा सकेंगे आपत्तियां दर्ज
 
CET 2022 : समान पात्रता परीक्षा 2022 के मास्टर प्रश्न पत्र तथा प्रारम्भिक उत्तर कुंजी जारी, ऐसे करें चेक...

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 7 एवं 8 जनवरी को आयोजित समान पात्रता परीक्षा (CET) (स्नातक स्तर)- 2022 (प्रथम चरण-परीक्षा कोड 131A, द्वितीय चरण-परीक्षा कोड 131B, तृतीय चरण-परीक्षा कोड 131C, चतुर्थ चरण-परीक्षा कोड 131D) के मास्टर प्रश्न पत्रों तथा इनकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी गयी है। बोर्ड के सचिव ने बताया कि यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किन्हीं प्रश्न अथवा इनके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 19-01-2023 समय 00ः01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 21-01-2023 समय 23ः59 बजे (मध्य रात्रि) तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

सचिव ने बताया कि अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र में उनको उपलब्ध कराये गए प्रश्न पत्र के सभी प्रश्न अलग-अलग क्रमांक पर सम्मिलित हैं। उनके प्रश्न पत्र में किसी प्रश्न के उत्तर के दिये गये विकल्पों का क्रम भी अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र के प्रश्न के उत्तर के विकल्पों में भिन्न क्रम में हो सकता है। अतः यह भी सूचित किया जाता है कि वे बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियाँ दर्ज करें।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

इसका ध्यान अवश्य रखें-
सचिव ने बताया कि बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क रूपये 100 निर्धारित किया गया है। इस हेतु परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर जितने प्रश्नों पर आपत्तियाँ करनी है उसके अनुसार प्रति प्रश्न रुपये 100 की दर से देय शुल्क का भुगतान करें। 

यह खबर भी पढ़ें: अजीबोगरीब परंपरा: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

भुगतान के लिए सर्विस चार्जेज ई-मित्र द्वारा अलग से वसूल किया जायेगा । शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेंगी। ऑनलाईन आपत्तियों का लिंक केवल दिनांक 19-01-2023 समय 00ः01 बजे (मध्य रात्रि) से दिनांक 21-01-2023 समय 23ः59 बजे (मध्य रात्रि) तक ही उपलब्ध है, उसके पश्चात लिंक निष्कि्रय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से अथवा निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जायेगी। आपत्तियों के लिये पोर्टल पर Standard, Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऎसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखकों के नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जावेगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web