चिड़िया नहीं, अब X हो सकता है Twitter का नया Logo, जानिए क्या है वजह

 
new twitter logo

Twitter के लोगो से ब्लू कलर वाली चिड़िया हटाने का फैसला लिया गया है। दरअसल, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के बॉस Elon Musk ने एक ट्वीट करके इंफॉर्मेशन दी। ट्विटर प्लेटफॉर्म पर यह लोगो कई साल से इस्तेमाल किया जा रहा है। यह इसकी पहचान बन चुका था। ट्विटर का यह अब तक का सबसे बड़ा बदलाव कहा जा सकता है।

नई दिल्ली। Twitter पर जल्द ही बड़ा बदलाव नजर आने वाला है। अब ट्विटर के लोगो से ब्लू कलर वाली चिड़िया रिमूव की जा सकती है। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बॉस Elon Musk ने रविवार को एक ट्वीट करके इंफॉर्मेशन दी। ट्विटर प्लेटफॉर्म पर यह लोगो कई साल से इस्तेमाल किया जा रहा है और यह इसकी पहचान बन चुका था।

विज्ञापन: "जयपुर में JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स आगरा रोड, मैन हाईवे पर उपलब्ध, कॉल 9314188188

Elon Musk ने ट्वीट कर बताया कि जल्द ही ट्विटर ब्रांड के लोगो यानी पक्षियों को अलविदा कहेंगे। अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे। 

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

अब तक का सबसे बड़ा बदलाव 
ट्विटर का यह अब तक का सबसे बड़ा बदलाव कहा जा सकता है। हालांकि मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है, तब से लेकर अब तक इस प्लेटफॉर्म में कई बादलाव हो चुके हैं। बताते चलें कि ट्विटर अब एक स्वंतत्र कंपनी नहीं है, क्योंकि इसको X Corp के साथ मिला दिया है। 

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

Elon Musk ने किया Tweet


यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

X लेटर को लेकर पुराना नाता
दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक मस्क का X लेटर का लेकर प्रेम कोई नया नहीं है। इस साल अप्रैल में Elon Musk बतौर न्यू चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर के रूप में Linda Yaccarino अपॉइंट कर चुके हैं। उनका स्वागत करते हुए मस्क ने ट्वीट करके बताया था कि इस प्लेटफॉर्म को एक्स, द एवरीथिंग ऐप में बदलने के लिए लिंडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

DM को लेकर बदलाव 
ट्विटर को लेकर मस्क कई बदलाव कर चुके हैं। शनिवार को मस्क ने ऐलान किया था कि वह जल्द ही डायरेक्ट मैसेज (DM) को लेकर लिमिट सेट करने जा रहे हैं। डायरेक्ट मैसेज को लेकर कुछ बदलाव किए जाएंगे। ये वेरिफाइड और नॉन वेरिफाइड के लिए अलग-अलग होंगे। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web