Foxconn ने वेदांता के साथ तोड़ी डील, भारत में सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने का था प्लान

 
foxconn

वेदांता और फॉक्सकॉन कंपनियां मिलकर भारत में सेमीकंडक्टर बनाने का प्लांट लगाने वाली थी। Foxconn और वेदांता ने पिछले साल यह डील साइन की थी। लेकिन अब यह डील टूट गई जिससे भारत में सेमीकंडक्टर लगाने का वेदांता का प्लान खटाई में पड़ गया

 

नई दिल्ली। ताइवान की कंपनी फॉक्सकॉन ने सोमवार को वेदांता लिमिटेड के साथ अपनी जेवी तोड़ दी है। दोनों कंपनियां मिलकर भारत में सेमीकंडक्टर बनाने का प्लांट लगाने वाली थी। Foxconn और वेदांता ने पिछले साल यह डील साइन की थी। ताइवान की इस कंपनी ने गुजरात में सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के लिए 19.5 अरब डॉलर निवेश करने के लिए पैक्ट साइन किया था।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

Foxconn एक ग्लोबल इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी ने कहा कि वह JV से Foxconn का नाम हटाएंगे क्योंकि जेवी पर अब वेदांता का पूरा हक है।

Foxconn और वेदांता ने पिछले साल यह डील साइन की थी। ताइवान की इस कंपनी ने गुजरात में सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के लिए 19.5 अरब डॉलर निवेश करने के लिए पैक्ट साइन किया था।

Foxconn ने कहा कि अब इस कंपनी का उसका कोई कनेक्शन नहीं है। इससे ओरिजनल नाम को लेकर कंफ्यूजन हो रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

Foxconn को भारत के सेमीकंडक्टर डिवेलपमेंट को लेकर पूरा भरोसा है। कंपनी ने कहा, "हम भारत सरकार के मेक इन इंडिया को पूरी तरह सपोर्ट करते हैं और शेयरहोल्डर्स की जरूरतों को देखते हुए पार्टनरशिप करेंगे।"

पिछले हफ्ते अरबपति अनिल अग्रवाल की कंपनी वेदांता ने कहा था, "वह सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले ग्लास बिजनेस वेंचर्स खरीदेगी। कंपनी यह खरीदारी अपनी होल्डिंग कंपनी के जरिए करेगी।"

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web