YouTube का नए साल पर तोहफा, Shorts बना कर भी होगी बंपर कमाई, हर महीने मिलेंगे लाखों रुपये

 
youtube

YouTube यूजर्स को कमाने का बंपर मौका मिल रहा है। अब यूजर्स YouTube Shorts से भी कमा सकते हैं। कंपनी ने इसकी घोषणा कर दी है। यूजर्स अगले महीने से बंपर कमाई कर सकते हैं। कंपनी इसके लिए कई ऑप्शन्स दे रही है। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को नए टर्म्स और कंडीशन्स को एक्सेप्ट करना होगा। यहां पर आपको इसकी पूरी डिटेल्स बता रहे हैं।

नई दिल्ली। नया साल YouTube यूजर्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है। कंपनी ने YouTube Partner Program या YPP को रिकंस्ट्रक्ट किया है। इससे यूजर्स की बंपर कमाई होगी। Google ने इसकी घोषणा कर दी है। कंपनी ने शॉर्ट वीडियो के लिए भी मॉनेटाइजेशन मॉड्यूल को इंट्रोड्यूस कर दिया है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इसका फायदा यूजर्स को 1 फरवरी से मिलेगा। कंपनी के नए अपडेट से Shorts क्रिएटर्स शॉर्ट वीडियो से एड रेवन्यू बना सकते हैं। जैसा की ऊपर बताया गया है वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर इसकी शुरुआत 1 फरवरी से होगी। 

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

यूजर्स को मिलेगा कमाने का नया अवसर
गूगल ने सपोर्ट पेज पर बताया है कि नए मॉड्यूल से क्रिएटर्स के बाद कंटेंट से पैसे कमाने को लेकर ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी रहेगी। कंपनी ने बताया कि बेस टर्म्स को साइन करने के बाद क्रिएटर्स प्लेटफॉर्म पर अपने कंटेंट को मॉनिटाइज कर सकते हैं। 

इसके अलावा क्रिएटर्स कॉन्ट्रैक्ट मॉड्यूल को सेलेक्ट करके कमाई के नए अवसर को खोज सकते हैं। नए मॉड्यूल में वॉच पेज मॉनिटाइजेशन मॉड्यूल, शॉर्ट मॉनिटाइजेशन मॉड्यूल और Commerce Product Addendum शामिल हैं। 

कंपनी के अनुसार, यूजर्स को ऐड और यूट्यूब प्रीमियम रेवन्यू से कमाने के लिए वॉच पेज मॉनिटाइजेशन मॉड्यूल को एक्सेप्ट करना होगा। जबकि Shorts Monetisation Module से शॉर्ट फीड में दिखाए गए वीडियो ऐड के रेवन्यू को शेयर किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

एक्सेप्ट करने होंगे नए कंडीशन्स
Commerce Product Addendum से फैन फंडिंग फीचर्स अनलॉक होते हैं। अगर किसी ने इसको पहले ही एक्सेप्ट कर रखा है तो उसको टर्म्स को फिर से एक्सेप्ट करने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने आगे बताया कि यूजर्स को केवल इसको रिव्यू करने और नए YPP टर्म्स को समझने की जरूरत है क्योंकि बेस टर्म्स को एक्सेप्ट करना YPP में रहने के लिए जरूरी है। 

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

कंपनी ने बताया है कि YouTube Partner Program में रहने के लिए और यूट्यूब पर मॉनिटाइजेशन को जारी रखने के लिए सभी मॉनिटाइजिंग पार्टनर के नए टर्म्स को एक्सेप्ट करने के लिए पास 10 जुलाई 2023 तक का समय है। अगर यूजर इसको एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो उनके चैनल को YPP से हटा दिया जाएगा और एग्रीमेंट को टर्मिनेट कर दिया जाएगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web