बड़ी लॉन्च हो सकती हैं 2023 की ये कारें, देश की सबसे छोटी EV का नाम भी शामिल

 
Mahindra EV

टाटा मोटर अब अगले साल थ्री डोर सिटी कार के आकार में देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार AMG एयर को लॉन्च कर सकती है। जिसकी लंबाई 2.90 मीटर है। कुल मिलाकर देखने में कार ऑल्टो 800 से थोड़ी छोटी है।

नई दिल्ली। अगले साल 2023 में कई ऐसे नई कारें लॉन्च होने वाली है, जिसको आज से पहले कभी नहीं देखा गया है। इसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल के भी नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं उन पांच पर संभावित गाड़ियों के बारे में जो 2023 के सबसे बड़े लॉन्च में एक हो सकती है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

MG Motor EV
टाटा मोटर अब अगले साल थ्री डोर सिटी कार के आकार में देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार AMG एयर को लॉन्च कर सकती है। जिसकी लंबाई 2.90 मीटर है। कुल मिलाकर देखने में कार ऑल्टो 800 से थोड़ी छोटी है। इसके साइज पर आप बिल्कुल भी मत जाना। कयास लगाया जा रहा है कि एमजी की इस ईवी में 25 kWh की बैटरी पैक हो सकती है, जो सिंगल चार्ज पर 200-300 की रेंज दे सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

TATA Altroz EV
TATA साल 2023 में अपना इलेक्ट्रिक संस्करण TATA Altroz EV ला सकता है। टाटा मोटर्स ने इस हैचबैक को 2020 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस कार को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चका है।

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

महिंद्रा XUV 400
महिंद्रा XUV 400 को महिन्द्रा ने कुछ साल पहले ही दुनिया के सामने पेश किया था हालांकि कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों पर आने में समय लग रहा है, लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि महिन्द्रा अगले साल इस गाड़ी को इंडियन मार्केट में ला सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

हुंडई Ioniq 5
Ioniq 5 भारतीय बाजार में Kona EV के बाद Hyundai की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। हालांकि आधिकारिक तारीख की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। हुंडई की इस कार को भारत में असेंबल नहीं किया जाएगा, बल्कि इसे कंप्लीट बिल्ट यूनिट के माध्यम से बाहर से लाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

टोयोटा बेल्टा
मारुति सुजुकी-टोयोटा के बीच साझेदारी वाला अगला प्रोडक्ट टोयोटा बेल्टा हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसका पहले ही अनावरण किया जा चुका है, लेकिन अभी तक भारत में इसका रास्ता नहीं बना है। जबकि इसके 2023 में कभी आने की उम्मीद है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web