टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने Twitter पर लगाया यह आरोप, आप भी जानिए...

मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को टैग किया है और ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट से उनकी समस्या का समाधान किया है।

 
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने Twitter पर लगाया यह आरोप, आप भी जानिए...

नई दिल्ली। ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अब दावा किया है कि उनके ट्वीट्स को दबाया जा रहा है। मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को टैग किया है और ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट से उनकी समस्या का समाधान किया है। दिलचस्प बात यह है कि मस्क ने अपना ट्विटर नाम बदलकर 'नॉटियस मैक्सिमस' कर लिया है जबकि उनका ट्विटर हैंडल वही है। टेस्ला के ट्विटर पर 105 मिलियन से अधिक लाइक्स हैं, जिन्हें उनके कुछ ट्वीट्स में केवल 3000 से 5000 लाइक्स मिले हैं। तभी उन्हें एहसास हुआ कि उनके ट्वीट ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंच रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

मस्क ने ट्विटर पर लिखा, "मेरे ट्वीट्स को दबाया जा रहा है। कृपया ठीक करें।" हालाँकि उनके पिछले ट्वीट्स को उस तरह का कर्षण नहीं मिला, जिसकी उन्हें आदत है, उपर्युक्त ट्वीट को 44,000 से अधिक लाइक्स मिले। मस्क के ट्वीट्स के ट्विटर पर ट्रैक्शन न होने की बहुत कम संभावना है क्योंकि जब वह एक इमोजी छोड़ते हैं, तब भी उनके ट्वीट्स को एक मिलियन से अधिक लाइक और रीट्वीट मिलते हैं, लेकिन उनके कुछ हालिया ट्वीट्स 3000 लाइक पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मस्क के ट्वीट पर न तो ट्विटर के सपोर्ट पेज और न ही सीईओ पराग अग्रवाल ने कोई प्रतिक्रिया दी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 44 बिलियन डॉलर के सौदे से बाहर होने के बाद मस्क वर्तमान में ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई में उलझे हुए हैं। संयोग से, मस्क का यह आरोप कि ट्विटर उनके ट्वीट को दबा रहा है, ट्विटर के शेयरधारकों द्वारा मस्क के कंपनी पर कब्जा करने के पक्ष में मतदान करने के बाद आया।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

सभ्यता को बचाने के लिए साइट कैसे खरीदना चाहते हैं, इस बारे में बड़े दावे करने के बाद मस्क ने $ 44 बिलियन के ट्विटर सौदे से पीछे हट गए। उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जैसे लोगों को भी सोशल मीडिया साइट पर लौटने का विकल्प दिया, जो वर्तमान में ट्विटर पर प्रतिबंधित हैं। ट्विटर की अपनी खरीद की घोषणा करने के बाद, मस्क ने सोशल मीडिया पर विजया गड्डे जैसे कुछ शीर्ष ट्विटर अधिकारियों की भी आलोचना की। लेकिन दो महीने बाद, मस्क ने कहा कि उन्हें अब ट्विटर में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि उनके अनुसार वेबसाइट ने उनसे बॉट्स और स्पैम की संख्या के बारे में झूठ बोला था। ट्विटर अब मस्क पर उस खरीद सौदे को लागू करने के लिए मुकदमा कर रहा है जो उसने वेबसाइट के साथ किया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web