जल्द ही TATA लॉन्च करने वाली है Nano इलेक्ट्रॉनिक कार, जाने कितनी होगी कीमत

 
tata nano electric

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल: आजकल लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों की Demand दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसी डिमांड को पूरा करने के लिए जल्द ही टाटा नैनो का Electric वर्जन सामने आने वाला है। टाटा नैनो का यह इलेक्ट्रिक वर्जन एडवांस फीचर्स के साथ मात्र 2,00,000 रुपये में आएगा। हाल ही में टाटा नैनो EV की डिजिटल रूप से तैयार की गई तस्वीरें भी सामने आई है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में टाटा है सबसे ऊपर
भारत की सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। करीब 80 फ़ीसदी हिस्सेदारी के साथ इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स नंबर वन बनी हुई है। कंपनी ने इस साल अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो EV लॉन्च की थी। अब यह खबर सामने आई है कि बहुत ही जल्द Tata Nano EV का इलेक्ट्रिक अवतार भी देखने को मिल सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

नई टाटा नैनो ईवी का लुक आया सामने
हाल ही में टाटा नैनो ई वी का Digital रूप से तैयार की गई तस्वीरें देखने को मिल रही हैं। इस Design को आटोमोटिव डिजाइन आर्टिस्ट प्रत्यूष राहुल ने तैयार किया है। तस्वीरें देखकर ही लगता है कि यह डिजाइन काफी एडवांस होगा।

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

कैसा होगा टाटा नैनो का डिजाइन
अगर हम टाटा नैनो की नई डिजिटल कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें पलक जैसी शेप वाले डीआरएल कंपैक्ट हेडलैंप्स और बड़े साइज की मिरर पैनल दिए जा सकते हैं। बंपर सेक्शन में स्माइली इफ़ेक्ट दिया गया है। साइड पैनल का लुक और फील काफी आकर्षक है। इसके फ्रंट डोर में फ्लैश हैंडल है वही रियर डोर में हैंडल सी पिलर पर लगे हैं। इसमें लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा, जो इसमें इंटीरियर स्पेस बढ़ा देगा।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी है बहुत डिमांड
टाटा नैनो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी बहुत ज्यादा पसंद किया गया है। नैनो इलेक्ट्रिक के साथ टाटा मोटर्स को माइक्रो एवी सेगमेंट में पहला वाहन लाने का फायदा मिल सकता है। इस सेगमेंट को चीन जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बहुत पसंद किया जा रहा है। भारत के लिए भी कुछ ऐसे ही उम्मीद की जा सकती है, जहां वर्तमान में एंट्री लेवल हैचबैक नंबर गेम पर हावी है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

Single Charge पर देगी 200 किलोमीटर की रेंज
Nano कार एक मध्यवर्गीय परिवार के लिए खरीदना बहुत ही आसान था। इसलिए यह कार जल्दी ही बहुत लोकप्रिय हो गई थी। अब इसका इलेक्ट्रिक वर्जन देखने को मिलेगा। लॉन्च के बाद यह टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। फुल चार्ज के बाद इसकी Range लगभग 200 किलोमीटर हो सकती है। Tata Nexon, Tigor जैसी पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक अवतार लाने में सफल रहे, जिन्हें ग्राहकों ने बहुत पसंद किया था। अगले साल कंपनी टाटा पंच का भी इलेक्ट्रिक वर्जन लांच करेगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web