Royal Enfield ने पेश की नई Super Meteor 650 भारत में , इन लोगों के लिए शुरू हुई बुकिंग

 
royal enfield super meteor 650 cc

Royal Enfiled की ये बाइक इंडियन व्हीकल लाइनअप की सबसे महंगी मॉडल हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को अगले साल जनवरी महीने में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है।

 

नई दिल्ली। Royal Enfield Super Meteor 650: प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी नई बाइक Super Meteor 650 को इटली के EICMA मोटर शो में प्रदर्शित किया था। अब कंपनी ने इस बाइक को भारत में चल रहे राइडर मेनिया के पहले दिन शोकेस किया है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बाइक लवर्स का जमावड़ा लगता है। इस बाइक को शोकेस करने के साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। दिलचस्प बात ये है कि, फिलहाल इसकी बुकिंग केवल उन लोगों के लिए शुरू की गई है जो कि राइडर मेनिया में शिरकत कर रहे हैं। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

जानकारी के अनुसार नई Super Meteor 650 को अगले साल जनवरी महीने तक इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस बाइक को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि, ये कंपनी की तरफ घरेलू बाजार में पेश की जाने वाली सबसे महंगी बाइक होगी। आकर्षक लुक और डिज़ाइन के नाते इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

कैसी है रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650
Royal Enfield की नई Super Meteor 650 को कंपनी ने रेट्रो क्रूज़र डिजाइन के साथ अपराइड राइडिंग पोजिशन दी गई है। इसमें टियर-ड्रॉप शेप फ्युल टैंक और पिछले पहियों के लिए चंकी फेंडर दिया गया है। सर्कूलर हेडलाइट, राउंड टेललाइट, टू-पीस सीट इस बाइक को और भी बेहतर लुक देते हैं, हालांकि इसमें ग्रैब रेल नहीं दिया गया है। इसमें आकर्षक अलॉय व्हील्स के साथ ही ट्युबलेस टायर और ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी दिया गया है। इसके इंजन से आप भले ही पहले से इस्तेमाल किया गया हो, लेकिन इसका चेचिस और फ्रेम पूरी तरह से नया है।

Royal Enfiled Super Meteor 650

साइज़ की बात करें तो इसकी लंबाई 2,260 एमएम, चौड़ाई - 890 एमएम (बिना मिरर के), उंचाई - 1155 एमएम, सीट की उंचाई - 740 एमएम और इसका कुल वजन 241 किलोग्राम ( 90% फ्यूल और ऑयल के साथ) है। इसमें आपको 1,500 एमएम का व्हीलबेस और 135 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। एक क्रूज़र के तौर लांग टूर को ध्यान में रखते हुए इसमें 15।7 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इंजन क्षमता और परफॉर्मेंस
रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस बाइक में 648cc की क्षमता का ट्वीन इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 47PS की पावर और 52।3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक का इंजन और भी ज्यादा स्मूथ होगा, जो कि वाइब्रेशन को कम करते हुए बेहतर परफॉर्मेंस देगा। इसमें मल्टी-प्लेट क्लच के साथ ही 6-स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web