Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर मिली स्थिरता की राहत, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। 

 
Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर मिली स्थिरता की राहत, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने रोजाना की तरह आज भी सुबह छह बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी की है। इसी बीच शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 96.72 रुपये और 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम में बड़ी गिरावट आई है। ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 90 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई के दाम 85 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गए हैं।

देश के किसी भी शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बदली हैं। देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये में और डीजल 94.27 रुपये में बिक रहा है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये में बिक रहा है। चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये में बिक रहा है।  

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

प्रतिदिन अपडेट होती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें
अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।  

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web