अब Google करेगा छंटनी, नौकरी जाएगी 12 हजार कर्मचारियों की 

 
google

Google Layoff: गूगल बड़ी मात्रा में लोगों को नौकरी से निकालने वाला है। जानकारी के मुताबिक कंपनी 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने लोगों को नौकरी से निकाला था।

 

नई दिल्ली। Google Layoff: गूगल कंपनी की नौकरी की दुनिया की सबसे सेफ नौकरी में गिना जाता है। लेकिन अब यहां भी छंटनी के बादल मंडरा रहे हैं। कंपनी 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है। गूगल के मुख्य अधिकारी ने  रॉयटर्स के साथ साझा किए गए एक स्टाफ मेमो में इस बात की जानकारी दी है। आपको बता दें इससे पहले माइक्रोसोफ्ट लोगों को नौकरी से निकाल चुकी है। कंपनी के इस फैसले से कर्मचारियों परर बड़ा असर पड़ेगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

गूगल के दुनियाभर के कर्मचारियों को होगा नुकसान
इस छटनी से दुनियाभर के गूगल कर्मचारियों को नुकसान होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नौकरी में कटौती कंपनी कई टीमों को प्रभावित करेगी, जिसमें रिक्रूटमेंट और कुछ कॉर्पोरेट कार्यों के साथ-साथ कुछ इंजीनियरिंग और उत्पाद टीम शामिल हैं। ये छंटनी ग्लोबली की जा रही है और इसका प्रभाव यूएस के स्टाफ पर काफी पड़ने वाला है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

इससे पहले बनी थी लिस्ट
आपको बता दें नवंबर के महीने में गूगल ने तकरीबन 1 फीसद कर्मचारियों की पहचान करने के लिए कहा गया था जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जिसकी वजह से बिजनेस पर प्रभाव पड़ रहा है। जिसके बाद अब 12 हजार कर्मचारियों को एक लिस्ट तैयार हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

माइक्रोसोफ्ट ने की है छंटनी
आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले माक्रोसोफ्ट ने 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी की थी। विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के निर्माता ने अमेरिकी नियामक फाइलिंग में कहा था कि "व्यापक आर्थिक स्थितियों और ग्राहकों की प्राथमिकताओं को बदलने के जवाब में" कटौती की गई थी। इससे पहले ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट भी बड़ी मात्रा में छंटनी कर चुके हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले वक्त में दुनिया एक बड़े मंदी के दौर से गुजर सकती है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web