न अंबानी... न अडानी..., एक हफ्ते में ही इन दो छोटी कंपनियों के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न

 
money investment

न अडानी और न अंबानी। नए साल में छोटी कंपनियों के शेयर उड़ान भर रहे हैं। पिछले सात दिन में 60 से 76 फीसद तक रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल करने वाली कंपनियों के शेयर भी 30 रुपये से 71 के बीच हैं।

नई दिल्ली। न अडानी और न अंबानी। नए साल में छोटी कंपनियों के शेयर उड़ान भर रहे हैं। पिछले सात दिन में 60 से 76 फीसद तक रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल करने वाली कंपनियों के शेयर भी 30 रुपये से 71.60 रुपये के बीच हैं। जबकि, अडानी ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयर इस अवधि में गिरे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

हम बात कर रहे हैं रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी 3P Land Holdings और कंस्ट्रक्शन कंपनी RKEC Projects की। इन दोनों कंपनियों के शेयर पिछले 3 दिनों में प्राइस शॉकर साबित हुए हैं। 3P Land Holdings में तो पिछले 5 दिन में 4 बार अपर सर्किट लगा है। यह स्टॉक पांच दिन में ही 73.64 फीसद का रिटर्न दे चुका है। वहीं इस साल यह 17.60 रुपये से उछल कर 30.30 रुपये पर पहुंच गया है। 

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

वहीं, RKEC Projects पिछले 5 दिन में दो अपर सर्किट के साथ 60 फीसद से अधिक उछलकर 71.60 रुपये पर पहुंच गया है। इस साल अब तक इसमें करीब 60 फीसद की उछाल रही। जबकि, पिछले छह महीने में 66 फीसद से अधिक उछला है। इस अवधि में यह 43 रुपये से 4 जनवरी 2023 तक 43.80 रुपये के बीच झूलता रहा। 4 जनवरी के बाद इसने उड़ान भरी है। इसका 52 हफ्ते का हाई 71.60 और लो 36 रुपये है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web