Multibagger Stock: एक लाख रुपये को बनाया एक करोड़, नए निवेशकों के पैसे को डबल कर देगा यह आईटी शेयर!

Multibagger Stock: महज एक लाख के निवेश पर करोड़पति बनाने वाले इस आईटी स्टॉक में नए निवेशकों के पैसे को बहुत कम समय में डबल करने की क्षमता है!

 
stock

MULTIBAGGER STOCK: BLACKBOX को लेकर एक्सपर्ट्स का रूझान बुलिश दिख रहा है। इसमें मौजूदा भाव पर निवेश कर अपने पैसे को दोगुना करने का सुनहरा मौका है।

मुंबई। Multibagger Stock: आईटी सेवाएं मुहैया कराने वाली दिग्गज कंपनी BlackBox (पूर्व नाम एजीसी नेटवर्क) को लेकर एक्सपर्ट्स का रूझान बुलिश दिख रहा है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसमें मौजूदा भाव पर निवेश कर अपने पैसे को दोगुना करने का सुनहरा मौका है। खराब दौर से गुजर रही ऐसी कंपनियों जिनमें वैश्विक स्तर पर उपस्थिति का दम है, उसे खरीदकर मुनाफे में लाने वाली ब्लैकबॉक्स ने निवेशकों को महज एक लाख के निवेश में करोड़पति बनाया है। अब नए निवेशकों को अपने पैसे को कम समय में डबल करने का मौका है।

black box

घरेलू ब्रोकरेज फर्म वेंचुरा (Ventura) ने ब्लैकबॉक्स की कवरेज शुरू की है और निवेशकों को 301 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश की सलाह दी है। इसका मौजूदा भाव 146.15 रुपये है यानी कि अभी निवेश करते हैं तो टारगेट प्राइस तक पैसा दो दुने से अधिक बढ़ जाएगा। एक साल में यह 30 फीसदी कमजोर हुआ है लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह मल्टीबैगर स्टॉक आपके पैसे को डबल करने की क्षमता रखता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

एक्सपर्ट ने क्यों लगाया दांव
वेंचुरा के एनालिस्ट्स के मुताबिक ब्लैक बॉक्स का कारोबार ऐसी जगह पर है, जहां से इसमें तेज ग्रोथ के आसार दिख रहे हैं। इसका मार्केट शेयर सुधर रहा है, दायरा बढ़ रहा है और नए क्लाउड ओरिएंटेड प्रोडक्ट आ रहे हैं। इन सबको देखते हुए वेंचुरा का अनुमान है कि कंपनी का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2022-25 के बीच 12.3 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़कर 7600 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा।

वहीं इस अवधि में ईबीआईटीडीए के 32.6 फीसदी और शुद्ध मुनाफे के 66.6 फीसदी सीएजीआर से बढ़ने का अनुमान है। इन सब वजहों से वेंचुरा सिक्योरिटीज ने इसमें निवेश की सलाह दी है और अगले दो साल का टारगेट प्राइस 301 रुपये रखा है। रिस्क की बात करें तो वेंचुरा का मानना है कि अमेरिका में एक्सपोजर अधिक है लेकिन मैनेजमेंट यूरोप और एशिया-प्रशांत क्षेत्र पर फोकस करके इस रिस्क को कम करने की कोशिश कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मल्टीबैगर साबित हुआ है BlackBox
ब्लैकबॉक्स के अधिग्रहण से पहले कंपनी का नाम एजीसी था जिसके शेयर 13 दिसंबर 1996 को महज 3.18 रुपये थे जो 23 अप्रैल 2021 को 103 गुना बढ़कर 328.69 रुपये के भाव पर पहुंच गया यानी कि एक लाख रुपये का निवेश 1.03 करोड़ रुपये बन जाता। हालांकि इसके बाद इसमें गिरावट रही और आज (22 सितंबर) इसके शेयर बीएसई पर 146.15 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं लेकिन अभी भी निवेशकों की पूंजी दिसंबर 1996 के भाव के हिसाब से 46 गुना अधिक है यानी एक लाख के 46 लाख रुपये बन चुके हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web