श्रीनाथजी मंदिर में मुकेश अंबानी के बेटे अनंत की हुई सगाई, जानें कौन है अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका?

अनंत और राधिका बचपन के दोस्त हैं। रिलाइंस ग्रुप ने प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी दी है। 
 
श्रीनाथजी मंदिर में मुकेश अंबानी के बेटे अनंत की हुई सगाई, जानें कौन है अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका?

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत का रोका एनकोर हेल्थकेयर के CEO वीरेन मर्चेंट के बेटी राधिका के साथ हो गया है। राजस्थान के श्रीनाथ जी में दोनों परिवारों और नजदीकी रिश्तेदारों की मौजूदगी में रोका की रस्में निभाई गईं। अनंत और राधिका बचपन के दोस्त हैं। रिलाइंस ग्रुप ने प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी दी है। साथ ही, अंबानी परिवार अपनी बेटी ईशा अंबानी को संतान प्राप्ति की मनोकामना पूरी होने पर मुकेश अंबानी श्रीनाथ जी मंदिर में विशेष पूजा पाठ और नगर भोज का आयोजन भी कर रहे हैं। नाती और नातिन होने की खुशी में मुकेश अंबानी नाथद्वारा शहर के हर घर में मिठाई का पैकेट बांटेंगे। परिवार की ओर से स्थानीय आदिवासी परिवारों को भोजन का पहला न्योता भेजा गया है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

a

श्रीनाथजी मंदिर पुष्टि मार्ग की प्रधान पीठ है और अंबानी परिवार की इस मंदिर में गहरी आस्था है। यहां जब अन्नकूट उत्सव का आयोजन होता है तो पहला अधिकार आदिवासियों का होता है। इसे पूरे कार्यक्रम को पालना मनोरथ और चंवरी मनोरथ कहा जाता है। पालना मनोरथ संतान प्राप्ति की खुशी में होता है, वहीं चंवरी मनोरथ मांगलिक कार्यक्रमों के उपलक्ष्य में होता है।

b

यह खबर भी पढ़ें: ब्राजील : मॉडल को 9 में से 5 पत्नियों ने दिया तलाक, 4 लड़कियां होते हुए फिर शादी का बना रहा मन

c

आपको बता दे, वीरेन की दो बेटियां राधिका और अंजलि हैं। वहीं, वीरेन मर्चेंट की पत्नी शैला भी एक बिजनेसवुमन हैं और वो एन्कोर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर हैं। अंजलि भी इसी कंपनी में बतौर डायरेक्टर काम करती हैं। अंबानी और मर्चेंट परिवार एक-दूसरे के साथ एक खास रिश्ता शेयर करते हैं। वीरेन मर्चेंट मुख्य रूप से गुजरात के कच्छ के रहने वाले हैं। वे ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ-साथ 'एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी के CEO और वाइस चेयरमैन भी हैं। राधिका मर्चेंट ने अपनी ग्रेजुएशन न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पूरी की थी। इसके बाद वह इंडिया वापस आ गईं। भारत वापस आने के बाद उन्होंने वाइस चेयरमैन के पोस्ट पर इस्प्रवा जॉइन किया। यह एक रियल एस्टेट फर्म है, जो फाइन टेस्ट वाले लोगों के लिए हॉलीडे होम बनाती है। 

d

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: प्रेमी ने प्रेमिका के शव से रचाई शादी, पहले भरी मांग फिर पहनाई जयमाला, जानिए पूरा मामला...

इसके साथ ही वे एक सफल बिजनेस वूमन हैं। वह अपने पिता की कंपनी एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर हैं। राधिका को ट्रैकिंग और स्विमिंग बहुत पसंद है। कॉफी की वह दीवानी हैं। राधिका और अनंत बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। राधिका और अनंत की 2018 में साथ में फोटो वायरल हुई थी। फोटो में दोनों मैचिंग ग्रीन आउटफिट में नजर आए थे। राधिका एक ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर हैं। जून 2022 में अंबानी परिवार ने अपनी होने वाली बहू राधिका मर्चेंट के लिए अरंगेत्रम सेरेमनी होस्ट की थी। वहां बॉलीवुड के नामी सितारे पहुंचे थे। सेरेमनी से राधिका के क्लासिकल डांस करते हुए कई वीडियोज सामने आए थे। इन वीडियोज में जिसने भी राधिका का डांस देखा था, उसने राधिका की तारीफों के पुल बांधे थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web