Microsoft बड़ी छंटनी की तैयारी में, कंपनी के 11 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा

 
microsoft

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) लगभग 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की प्लानिंग में है। माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 5% कटौती कर सकती है।

 

मिंट,नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) लगभग 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की प्लानिंग में है। यूके के ब्रॉडकास्टर स्काई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 5 प्रतिशत की कटौती करने पर विचार कर रही है। यानी  कंपनी के लगभग 11,000 कर्मचारी हैं, जिन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस सेक्शन में होगी छंटनी
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी छंटनी के नए दौर में इंजीनियरिंग डिवीजनों की संख्या में कटौती करने की योजना बना रही है। कंपनी नौकरी में कटौती धीमी मांग और बिगड़ती अर्थव्यवस्था के चलते करेगी।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

बता दें कि इससे पहले अक्टूबर में यह बताया गया था कि Microsoft ने कई डिवीजनों में 1,000 से कम कर्मचारियों की छंटनी की थी। उन कटौतियों ने सॉफ्टवेयर दिग्गज के 200,000 से अधिक कर्मचारियों के 1 प्रतिशत से भी कम को प्रभावित किया था। कंपनी ने जुलाई में कहा था कि कुछ छंटनी  हुई है, लेकिन आने वाले समय में कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि भी होगी। आपको बता दें कि 30 जून तक कंपनी के पास 221,000 फुल टाइम कर्मचारी थे। इनमें 122,000 संयुक्त राज्य अमेरिका में और 99,000 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web