भारतीय लोगों को इन 5 देशों में मिलती है शानदार नौकरी, 30 लाख से ऊपर मिलती है सैलरी

 
money

आप या आपका कोई खास विदेश में नौकरी करना चाहता है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां हम आपको बताएंगे कि अगर आपको भारत से बाहर नौकरी करनी है तो किस देश में आपको सबसे अच्छी सैलरी वाली नौकरी मिल सकती है।

 

नई दिल्ली। अच्छा पैसा सब कमाना चाहते हैं। इसके लिए कई लोग विदेश जाने से भी गुरेज नहीं करते। भारत में ऐसे लोगों की तादाद बहुत ज्यादा है, जो अच्छी नौकरी की तलाश में विदेशों का रुख करते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 देशों के बारे में जानकारी देंगे, जहां अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अन्य देशों के मुकाबले ज्यादा बेहतर सैलरी मिलेगी। सबसे बड़ी बात कि इन 5 देशों में भारतीय लोगों को नौकरी भी आसानी से मिल जाती है। तो चलिए जानते हैं उन टॉप के 5 देशों के बारे में जहां भारतीय लोगों को सबसे ज्यादा सैलरी वाली नौकरी मिलती है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

पहला देश लक्जमबर्ग
लक्जमबर्ग पश्चिमी यूरोप का एक छोटा सा देश है। इस देश की सीमाएं फ्रांस, जर्मनी और बेल्जियम से लगती हैं, यहां की आबादी महज छह लाख है। आपको बता दें यहां काम करने वाले कर्मचारियों को दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले ज्यादा सैलरी मिलती है। लक्जमबर्ग में औसतन सालाना सैलरी लगभग 48 लाख रुपए है। यानी अगर आप लक्जमबर्ग में नौकरी करते हैं तो आपको सालाना 48 लाख से कम की नौकरी नहीं मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें: 7 दिनों की विदेश यात्रा में फ्लाइट-होटल पर खर्च सिर्फ 135 रुपये!

दूसरा देश स्विट्जरलैंड
स्विट्जरलैंड यूरोप का एक ऐसा देश है जिसे दुनिया का जन्नत कहा जाता है। यूरोपियन देशों से घिरा यह देश अभी तक यूरोपियन यूनियन में शामिल नहीं हुआ है, इसी की वजह से यहां यूरो नहीं बल्कि स्विट्जरलैंड की अपनी मुद्रा चलती है। इस देश का शक्तिशाली बैंकिंग सिस्टम पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। यहां नौकरी करने वालों को सालाना औसतन 45 लाख रुपए सैलरी मिलती है।

यह खबर भी पढ़ें: 'दादी के गर्भ से जन्मी पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 साल की महिला, जानें क्या पूरा मामला

तीसरा देश डेनमार्क
डेनमार्क एक ऐसा देश है जहां के लोग काफी हाई स्टैंडर्ड लाइफस्टाइल जीते हैं। इस देश को अक्सर दुनिया के सबसे खुशहाल देशों की लिस्ट में शामिल किया जाता है। इसके साथ ही दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले इस देश में व्यापार करना बेहद आसान है, इसकी वजह से इस देश ने तरक्की भी खूब की है। आज इस देश में काम करने वाले कर्मचारियों की औसतन सालाना सैलरी लगभग 41 लाख रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला टीचर को छात्रा से हुआ प्यार, जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी

चौथा देश नीदरलैंड
दुनिया के बेहतरीन देशों का नाम आए और उसमें नीदरलैंड ना हो तो ऐसा कैसे हो सकता है। नीदरलैंड पूरी दुनिया में अपने बेहतरीन ट्रांसपोर्ट सिस्टम के लिए जाना जाता है। यहां तक कि इसकी राजधानी एम्सटर्डम को पूरी दुनिया में एक ग्लोबल सिटी के तौर पर पहचाना जाता है। इस देश में काम करने वाले कर्मचारियों का बहुत ज्यादा ख्याल रखा जाता है। यही वजह है कि यहां हर कर्मचारी की औसतन सालाना सैलरी लगभग 40 लाख रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें: 'मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उसे नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है'

पांचवा देश बेल्जियम
बेल्जियम एक यूरोपीय देश है। इस देश की खास बात यह है कि यहां आधिकारिक तौर पर 3 भाषाएं बोली जाती हैं। इसमें पहली है फ्लेमिश डच, दूसरी है फ्रेंच और तीसरी जर्मन है। वहीं इस देश में अंग्रेजी बोलने वालों की भी तादाद खूब है। ज्यादातर ऑफिसों में यहां अंग्रेजी में ही काम होता है। इस देश में काम करने वाले ज्यादातर लोगों को सालाना औसतन सैलरी 38 लाख रुपए मिलती है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web