Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी में हायरिंग को लेकर कही यह बड़ी बात, आप भी जानें...

विज्ञापन बाजार में चल रही मंदी भी निर्धारित वार्षिक लक्ष्यों को प्राप्त करने पर तकनीकी दिग्गज को लगातार प्रभावित कर रही है। 
 
Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी में हायरिंग को लेकर कही यह बड़ी बात, आप भी जानें...

नई दिल्ली। Google की मूल कंपनी Alphabet ने पिछली कुछ तिमाहियों में धीमी राजस्व वृद्धि दर्ज की है। और फलस्वरूप, जैसा कि Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने पुष्टि की है, कंपनी अब अपनी नियुक्ति को धीमा कर रही है। अल्फाबेट ने पिछले साल की तुलना में इस साल की तीसरी तिमाही में अपनी शुद्ध आय में 26.5 प्रतिशत की गिरावट देखी। विज्ञापन बाजार में चल रही मंदी भी निर्धारित वार्षिक लक्ष्यों को प्राप्त करने पर तकनीकी दिग्गज को लगातार प्रभावित कर रही है। इसलिए, आगामी राजस्व तिमाही में बजट निर्धारित करने और राजस्व को स्थिर करने के लिए, अल्फाबेट आईटी इंजीनियरों और अन्य कर्मचारियों की भर्ती में कमी करेगा।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने 25 अक्टूबर को कहा था कि अल्फाबेट अगले दो तिमाहियों के लिए हायरिंग को धीमा करने की योजना बना रहा है। "हम उत्पाद और व्यावसायिक प्राथमिकताओं के एक स्पष्ट सेट पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारे Q4 हेडकाउंट परिवर्धन Q3 की तुलना में काफी कम होंगे। और जैसा कि हम 2023 की योजना बनाते हैं, हम जहां आवश्यक हो वहां महत्वपूर्ण ट्रेड-ऑफ करना जारी रखेंगे और केंद्रित हैं परिचालन व्यय वृद्धि को नियंत्रित करने पर, "पिचाई ने कथित तौर पर अल्फाबेट की कमाई कॉल के दौरान कहा।

"प्रतिभा सबसे कीमती संसाधन है, इसलिए हम यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं कि हम जो भी लाए हैं वह एक कंपनी के रूप में सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर काम कर रहा है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पैमाने पर परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं कि हमारे पास सही योजनाएं हैं वहाँ, सही संसाधन और पाठ्यक्रम सुधार करना। यह कुछ ऐसा है जिसे हम 2023 में भी जारी रखेंगे," पिचाई ने कहा।

विशेष रूप से, अल्फाबेट पूरी तरह से भर्ती नहीं करेगा, लेकिन उन पदों के लिए भरेगा जो "महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए, विशेष रूप से शीर्ष इंजीनियरिंग और तकनीकी प्रतिभा पर केंद्रित हैं"।

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

यहां तक ​​​​कि Google के नेतृत्व वाले YouTube ने अपनी पहली बार राजस्व में गिरावट देखी, क्योंकि इसका विज्ञापन राजस्व पिछले वर्ष की समान तिमाही में 7.2 बिलियन डॉलर से घटकर $ 7.07 बिलियन हो गया। मौजूदा बाजार स्थितियों को देखते हुए, Google ने पहले भी कंपनी भर में काम पर रखने की सीमा की घोषणा की थी।

साथ ही पिचाई ने खर्च को नियंत्रित करने और विभिन्न टीमों के खर्च को सीमित करने के लिए बजट में कटौती की भी घोषणा की थी। फेसबुक सहित अन्य तकनीकी दिग्गजों ने भी कथित आर्थिक मंदी और 2023 में लगातार मंदी के डर के कारण फ्रीज और लागत में कटौती की घोषणा की है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

"जयपुर में निवेश का अच्छा मौका, जमीन में निवेश के लिए"

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web