31KM से भी ज्यादा माइलेज देती है ये 3 लाख से भी कम कीमत की CNG Car

 
Maruti Suzuki Alto, Maruti Eeco, Tata Tiago

CNG Car in India: सीएनजी गाड़ियां पेट्रोल मॉडल के मुकाबले थोड़ी सी महंगी होती हैं। ऐसे में बहुत से लोग सीएनजी कार को इसकी कीमत के कारण नहीं खरीद पाते। आज हम आपको देश की 3 सबसे सस्ती सीएनजी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

नई दिल्ली। Cheapest CNG Car: महंगे पेट्रोल और डीजल के दौर में कार खरीदार दूसरे ऑप्शन तलाशने लगे हैं। कुछ लोग इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने की सोच रहे हैं, तो कुछ के लिए बस सीएनजी ही एक ऑप्शन रह जाता है। हालांकि सीएनजी गाड़ियां पेट्रोल मॉडल के मुकाबले थोड़ी सी महंगी होती हैं। ऐसे में बहुत से लोग सीएनजी कार को इसकी कीमत के कारण नहीं खरीद पाते। आज हम आपको देश की 3 सबसे सस्ती सीएनजी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं। इनमें से दो गाड़ियां मारुति की और एक टाटा की है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto)

यह देश की सबसे सस्ती हैचबैक तो है ही, साथ ही सीएनजी के साथ आने वाली सबसे सस्ती गाड़ी भी है। Maruti Alto 800 की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि इसके सीएनजी के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। सीएनजी के साथ यह कार 31KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मारुति ईको (Maruti Eeco)
यह देश की सबसे सस्ती 6 सीटर कार है। गाड़ी की कीमत 3.32 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि इसका सीएनजी वेरिएंट आपको 5.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में मिलेगा। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो सीएनजी किट के सात 63PS और 85Nm जेनरेट करता है। सीएनजी के साथ यह कार 20KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

टाटा टियागो (Tata Tiago)
टाटा टियागो का सीएनजी वर्जन इसी साल लाया गया था। कंपनी कुल 5 वेरिएंट में सीएनजी किट ऑफर कर रही है। सीएनजी किट के साथ टाटा टियागो की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसका माइलेज 26KM से ज्यादा का रहता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web