Automobile: ये पॉपुलर गाड़ियां अब भारत में होने जा रही बंद? कंपनी की तरफ से आया बड़ा बयान

 
honda city amaze

होंडा ने इस बात की जानकारी दी है कि भारत के लिए उसकी आगामी नई एसयूवी ने डेवलपमेंट फेस को पूरा कर लिया है और कुछ समय के बाद इसका प्रोडेक्शन शरू हो जाएगा। इसके मिड साइज की SUV होने की संभावना है।

नई दिल्ली। Automobile: मारुति सुजुकी, वोक्सवैगन, स्कोडा, निसान और रेनॉल्ट जैसी कार कंपनियां पहले ही भारत में अपनी डीजल गाड़ियों को बंद कर चुकी हैं। रिपोर्ट के अनुसार अब, होंडा कार्स इंडिया भी जल्द ही अपनी डीजल गाड़ियों को बंद करने की सोच रही है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

एक ऑनलाइन मीडिया पब्लिकेशन से बात करते हुए, होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ, ताकुया त्सुमुरा ने बताया कि कंपनी डीजल इंजन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है। ज्यादातर कार कंपनियों ने यूरोपीय मार्केट में अपने डीजल पावरट्रेन को बंद कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मौजूदा समय में, होंडा के इंडियन पोर्टफोलियो में चार मॉडल शामिल हैं जो डीजल पावरट्रेन के साथ आते है। इसमें जैज प्रीमियम हैचबैक, डब्ल्यूआर-वी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, अमेज कॉम्पैक्ट सेडान और सिटी मिड-साइज सेडान शामिल है। अगर रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी जैज, डब्ल्यूआरवी और सिटी के डीजल वेरिएंट को बंद कर सकती है। कंपनी अपने बिक्री नेटवर्क को अपग्रेड करने के साथ-साथ अपने एसयूवी मॉडल लाइनअप को आगे बढ़ाने पर काम कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

होंडा ने पुष्टि की कि भारत के लिए उसकी आगामी नई एसयूवी ने डेवलपमेंट फेस को पूरा कर लिया है और कुछ समय के बाद इसका प्रोडेक्शन शरू हो जाएगा। इसके मिड साइज की SUV होने की संभावना है जो Hyundai Creta, Kia Seltos, नई Toyota Hyryder और आने वाली Maruti Grand Vitara को चुनौती देगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web