Airtel new Recharge Plan: एयरटेल ने लॉन्च किया अपना नया रिचार्ज प्लान, डिटेल्स सुन आप भी अपना लेंगे!

यह योजना विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार की गई है जो लगभग एक महीने की वैधता चाहते हैं।
 
Airtel new Recharge Plan: एयरटेल ने लॉन्च किया अपना नया रिचार्ज प्लान, डिटेल्स सुन आप भी अपना लेंगे!

नई दिल्ली। भारती एयरटेल ने 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 199 रुपये में एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में कुल 3GB डेटा लिमिट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। यह योजना विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार की गई है जो लगभग एक महीने की वैधता चाहते हैं। यह पहली बार नहीं है कि टेल्को ने 199 रुपये की प्रीपेड योजना पेश की है। इससे पहले 2021 में, दूरसंचार क्षेत्र में बढ़ोतरी से पहले, एयरटेल 24 दिनों की योजना वैधता पर समान 199 प्रीपेड योजना पेश करता था।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

टेलीकॉम टॉक के अनुसार, एयरटेल पहले 2021 तक 1GB दैनिक के साथ 199 रुपये की योजना पेश करता था। बाद में दूरसंचार ऑपरेटर ने योजना को संशोधित किया और Jio के 1.5GB दैनिक डेटा योजना के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए 1.5GB दैनिक डेटा की पेशकश करना शुरू कर दिया। हालाँकि, अब Airtel ने अपने 199 रुपये के प्लान को फिर से लंबी वैधता के साथ पेश किया है लेकिन डेटा सीमा को छोटा कर दिया है। आइए एयरटेल के नए प्रीपेड प्लान पर एक नज़र डालते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

एयरटेल के 199 रुपये के प्लान की जानकारी
एयरटेल अब अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ कुल डेटा, 30 दिनों की सेवा वैधता के लिए 300 एसएमएस की पेशकश कर रहा है। इसके साथ ही टेल्को ने एयरटेल थैंक्स ऐप और फ्री हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक के अतिरिक्त लाभ भी जोड़े हैं।

विशेष रूप से, 3 जी डेटा और 300 एसएमएस की खपत के बाद, एयरटेल प्रति एमबी 50 पैसे और स्थानीय एसएमएस के लिए 1 रुपये और प्रति एसएमएस 1.5 एसटीडी चार्ज करेगा। साथ ही ग्राहक 30 दिनों तक 300 एसएमएस के बावजूद प्रतिदिन केवल 100 एसएमएस ही भेज पाएंगे।

जबकि एयरटेल इस योजना के साथ लगभग एक महीने की वैधता की पेशकश कर रहा है, कुल 3GB की डेटा सीमा उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त नहीं है जो उच्च गति वाले दैनिक डेटा चाहते हैं। यह योजना उन उपयोगकर्ताओं के लिए एकदम सही है जो एयरटेल को सेकेंडरी सिम के रूप में उपयोग कर रहे हैं और सेवा जारी रखने के लिए एक किफायती मासिक रिचार्ज चाहते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

लेकिन जो यूजर्स डेली हाई-स्पीड डेटा लिमिट से समझौता नहीं करना चाहते, वे 239 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इस प्लान में रोजाना 1GB डेटा लिमिट, 100 SMS लिमिट प्रतिदिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। सब कुछ 24 रुपये की पैक वैधता के साथ पेश किया जाता है।

जियो के 199 रुपये के प्लान की जानकारी
एयरटेल की प्रतिद्वंदी जियो रिलायंस जियो भी 199 रुपये का प्रीपेड प्लान दे रही है। प्लान में कुल 34.5GB डेटा 1.5GB डेली डेटा लिमिट, अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS प्रतिदिन 23 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ मिलता है। इसलिए, यदि आपके पास भी एक Jio सिम है, तो आप टेल्को द्वारा 199 रुपये के प्रीपेड प्लान के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि यह एयरटेल के 199 रुपये और 239 रुपये के प्लान के समान लाभ प्रदान करता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web