200 गाड़ियां डिलिवर हुईं एक झटके में! सुर्खियां बटोर रहा यह सस्ता Electric Scooter

 
tvs iqube electric scooter

TVS Motor ने हाल ही में अपनी iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट कर बाजार में उतारा है. कंपनी का दावा है कि iQube ST वेरिएंट सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है और इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 घंटे का समय लगता है.

 

नई दिल्ली। TVS Motor ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube को नए अवतार में पेश किया था. इस किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें कंपनी का दावा है कि इसकी ड्राइविंग रेंज पहले से और भी बेहतर हो गई है। अब कंपनी ने महज एक दिन में देश की राजधानी दिल्ली में TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुल 200 यूनिट्स की डिलिवरी की है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

कंपनी ने जब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है, तब से अकेले दिल्ली में इसके 2,000 यूनिट्स की डिलिवरी की जा चुकी है, जिसमें ये 200 यूनिट्स भी शामिल हैं. इन स्कूटरों को कंपनी ने एक मेगा इवेंट के माध्यम से डिलिवर किया है और सभी ग्राहकों को इनकी चाबियां सौंपी हैं। इसमें iQube और iQube S दोनों वेरिएंट्स शामिल हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा
टीवीएस मोटर ने iQube सीरीज के नए अवतार को इसी साल लॉन्च किया था। इस स्कूटर में 3.4 kWh की क्षमता का बैटरी इस्तेमाल किया गया है, और कंपनी का दावा है ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। iQube और iQube S दोनों की कीमत क्रमश: 99,130 रुपये और 1.04 लाख रुपये ऑनरोड दिल्ली है। इसमें FAME II सब्सिडी भी शामिल है। फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एचएमआई कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग जैसी सुविधाएं दी गई हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इसके अलावा टीवीएस मोटर ने iQube ST वेरिएंट को भी पेश किया है, लेकिन अभी इसकी कीमत की घोषणा नहीं की गई है। इस वेरिएंट में कंपनी ने 5.1 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि ये वेरिएंट सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है और इसमें एलेक्सा इंटिग्रेटेड, रिमोट व्हीकल इमोबिलाइजेशन और कीलेस अपलॉकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 घंटे का समय लगता है। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web