17 लोग फिट हो जाएंगे इस वैन में, सभी को अलग AC और लाइट मिलेगी; सोने पर कुर्सी पूरी झुक जाएगी

 
force urbania

जिन फैमिली में 5 लोग हैं उनके लिए 5 सीटर कार मौजूद है। इसी तरह 6 सीटर, 7 सीटर और 8 सीटर कार के ऑप्शन भी मौजूद हैं। हालांकि, जब बात 9 या उससे ज्यादा फैमिली मेंबर्स की होती है तब मामला बिगड़ जाता है।

नई दिल्ली। जिन फैमिली में 5 लोग हैं उनके लिए 5 सीटर कार मौजूद है। इसी तरह 6 सीटर, 7 सीटर और 8 सीटर कार के ऑप्शन भी मौजूद हैं। हालांकि, जब बात 9 या उससे ज्यादा फैमिली मेंबर्स की होती है तब मामला बिगड़ जाता है। यानी इतनी बड़ी फैमिली को एक साथ घूमने के लिए बस या दो कारों का सहारा लेना पड़ता है। ऐसी फैमिली को एक साथ घूमाने के लिए फोर्स नई गाड़ी अर्बनिया लेकर आई है। इसे मिनी बस की तरह है, लेकिन बस से पूरी तरह अलग है। इसमें 10, 13 और 17 पैसेंजर की सीटिंग का ऑप्शन मिलता है। यानी इस गाड़ी में बड़ी फैमिली एक साथ कही भी जा सकती है। फोर्स ने इस गाड़ी को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। अब ऑफिशियली इसका फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। जल्द इसे डीलरशिप पर पहुंचाया जाएगा।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

फोर्स अर्बनिया के फीचर्स
फोर्स अर्बनिया अपने सेगमेंट में कई एडवांस्ड और यूजफुल फीचर्स के साथ आने वाली पहली सबसे लग्जरी गाड़ी है। यह देश की पहली पूरी तरह से ग्राउंड-अप, नेक्स्ट जनरेशन मॉड्यूलर मोनोकोक पैनल वैन प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई है। इसमें हिल होल्ड असिस्ट, ESP, ABS, EBD, ETDC और ऑल व्हील वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक के साथ सेफ्टी को कई गुना बढ़ाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

force urbania 1

अर्बनिया देश की पहली क्रैश, रोलओवर और पैदल यात्री सेफ्टी नियमों का पालन करने वाली वैन भी है। हालांकि, इस सेफ्टी नियम को इस सेगमेंट की गाड़ी में फिलहाल लागू नहीं किया गया है। इस फीचर की मदद से अर्बेनिया फ्यूचर-प्रूफ बन गई है। यह ड्राइवर और साइड पैसेंजर एयरबैग से भी लैस है। अर्बनिया में FM 2.6 CR ED TCIC डीजल इंजन दिया है। यह अधिकतम 115 hp का पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

force urbania 2

अर्बनिया में बेहद आरामदायक सीट्स दी हैं। जिन्हें जरूरत के वक्त पीछे की तरफ झुकाकर आराम किया जा सकता है। गाड़ी के इंजन को एक अलग बॉक्स में फिक्स किया गया है। वैन के अंदर सभी पैसेंजर के लिए अलग AC वेंट्स दिए हैं। जिन्हें अपनी जरूरत के हिसाब से मूव किया जा सकता है। इसके अलावा, सील्ड पैनोरमिक विंड और इंडीविजुअल रीडिंग लैंप और USB पोर्ट शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

force urbania 3

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

अर्बनिया में कार की तरह स्टीयरिंग व्हील दिया है, जो टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम के साथ आती है। इसमें एर्गोनॉमिक डिजाइन कॉकपिट, डैशबोर्ड माउंटेड गियर लीवर, बिल्ट-इन ब्लूटूथ और कैमरा इनपुट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन, इंजन स्टार्ट-स्टॉप और रिवर्स पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स के साथ ड्राइविंग को आसान बनाने का ध्यान रखा गया है। अर्बनिया को 10, 13 और 17 पैसेंजर कैपेसिटी के साथ स्मॉल, मिडियम और लॉन्ग व्हीलबेस वैरिएंट में खरीद पाएंगे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web