Explore

Search
Close this search box.

Search

October 17, 2024 12:18 am

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर राजकीय पर्यटन स्थलों पर फ्री रहेगी पर्यटकों की एंट्री……..’राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान………

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Jaipur News: विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर 27 सितंबर को प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. राज्य सरकार की ओर से विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सभी राजकीय पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के भ्रमण हेतु निशुल्क प्रवेश रखा गया है. पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशालय ने सभी स्मारक और संग्रहालयों के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क किया जाए.

Underweight Health Problems: यहां जानें कैसे………’Overweight ही नहीं Underweight होना भी हो सकता है खतरनाक…….

निशुल्क रखा गया है प्रवेश 

राजस्थान पर्यटन को बढावा देने के लिए पर्यटन दिवस पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क किया जा रहा है. पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशालय की उप निदेशक कृष्णकांता शर्मा ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी विश्व पर्यटन दिवस पर पुरातत्व विभाग की ओर से प्रदेशभर के सभी राजकीय स्मारक एवं संग्रहालयों पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रखा गया है.

सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी कड़ी नजर 

इस दिन पर्यटकों की संख्या अधिक होने के कारण पर्यटकों की सुरक्षा के लिए किले-महल और संग्रहालयों पर अतिरिक्त होमगार्ड की व्यवस्था रखी जाएगी साथ ही स्मारकों पर सीसीटीवी कैमरे द्वारा पैनी नजर रखी जाएगी.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर