Explore

Search
Close this search box.

Search

October 17, 2024 7:54 am

लेटेस्ट न्यूज़

Jaipur News: कवच का करेंगे ट्रायल निरीक्षण……..’रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव’ जयपुर पहुंचे……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Jaipur News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज जयपुर प्रवास पर हैं. वे आज सुबह सवा दस बजे इंडिगो की फ्लाइट से मुम्बई से जयपुर पहुंचे. जयपुर एयरपोर्ट पर रेल मंत्री का स्वागत किया गया. डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा और पूर्व सांसद रामचरण बोहरा ने वैष्णव का स्वागत किया.

रेलमंत्री जयपुर में भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद वे गांधीनगर रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण करेंगे. गांधीनगर स्टेशन पर इन दिनों पुनर्निर्माण कार्य जारी है. इसके बाद वे ट्रेन से सवाईमाधोपुर के लिए रवाना होंगे.

Underweight Health Problems: यहां जानें कैसे………’Overweight ही नहीं Underweight होना भी हो सकता है खतरनाक…….

जयपुर से सवाईमाधोपुर तक ट्रैक का विंडो ट्रेलिंग इंस्पेक्शन करेंगे. जबकि सवाईमाधोपुर से इंद्रगढ़ सुमेरगंज मंडी स्टेशन तक कवच 4.0 प्रणाली का ट्रायल निरीक्षण करेंगे. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में रेलमंत्री ने कहा कि हम कवच 4.0 प्रणाली लागू करने जा रहे हैं.

RDSO से अप्रूव्ड इस प्रणाली से रेल हादसों को कम करने में इस प्रणाली से मदद मिलेगी. देश में बढ़ते रेल हादसों को लेकर कहा कि जो भी इस तरह की साजिशों में शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. रेलवे की सुरक्षा एजेंसियां, केंद्रीय एजेंसियां और राज्यों की पुलिस की मदद से कार्रवाई की जा रही है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर