Explore

Search
Close this search box.

Search

October 16, 2024 7:02 pm

लेटेस्ट न्यूज़

Health Tips: सेहत के लिए भी है फायदेमंद………’ग्रीन टी का स्वाद नहीं पसंद तो इन चीजों को मिलाकर पिएं…..

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

ग्रीन टी के फायदे तो सभी जानते हैं लेकिन इसके कसैले स्वाद की वजह से ज्यादातर लोग इग्नोर करते हैं। अगर आप सेहतमंद रहने खासतौर पर मेटाबॉलिज्म सिस्टम सही करने के लिए ग्रीन टी को पीना चाहते हैं तो उसमे इन 3 चीजों को मिलाकर पिएं। ये ना केवल ग्रीन टी के स्वाद को बेहतर करने में मदद करेंगी बल्कि हेल्थ के लिए ग्रीन टी के फायदे को भी दोगुना कर देगी। हालांकि मार्केट में कई तरह के फ्लेवर वाली ग्रीन टी मिल जाती है लेकिन नेचुरल तरीके से बनी ग्रीन टी हेल्थ के लिए ज्यादा फायदेमंद होती है। जानें कौन सी चीज मिलाने से ग्रीन टी का स्वाद होगा सही।

ग्रीन टी में मिलाएं एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर का स्वाद थोड़ा खट्टा-मीठा सा होता है। जब इसे ग्रीन टी में मिला दिया जाता है तो ग्रीन टी के कसैलेपन को कम करने में मदद मिलती है। एक कप ग्रीन टी में बस एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं और पिएं। ये ना केवल टेस्ट को बढ़ा देता है बल्कि वेट लॉस प्रोसेस को और भी आसान बना देता है। दरअसल, एप्पल साइडर विनेगर को वेट लॉस के लिए ज्यादातर लोग पीते हैं।

जानिए: अचानक ट्रंप को क्या हुआ जो करने लगे कमला हैरिस की तारीफ….

ग्रीन टी में मिलाएं नींबू

ग्रीन टी के स्वाद को बढ़ाने के लिए नींबू का रस काफी सारे लोग मिलाते हैं। इससे स्वाद बढ़ने के साथ ही सेहत को भी फायदा पहुंचता है। नींबू का रस ग्रीन टी के एंटीऑक्सीडेंट्स को बढ़ा देता है। जिससे इंफेक्शन का खतरा कम हो जाता है। साथ ही वजन को भी तेजी से घटाने में मदद करता है।

ग्रीन टी में मिलाएं लाल अंगूर

मार्केट में लाल अंगूर आसानी से मिल जाते हैं। ग्रीन टी बनाते वक्त एक अंगूर को पानी में डालकर उबालें और फिर इसमे ग्रीन टी डाल दें। इससे ना केवल अंगूर की मिठास और स्वाद पानी में घुल जाएगा बल्कि ग्रीन टी के कसैलेपन को भी कम कर देगा। इसके अलावा ये ग्रीन टी सेहत के लिए भी फायदेमंद हो जाएगी।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर