Explore

Search
Close this search box.

Search

September 19, 2024 9:39 pm

लेटेस्ट न्यूज़

किरोड़ी लाल मीणा ने गृह राज्य मंत्री को सौंपा 10 घोटालों की लिस्ट, 10 एफआईआर की मांग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Dr. Kirodi Lal Meena: लीक और अन्य लापरवाही का खुलासा करने के बाद अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी मीणा दूसरी बड़ी तैयारी में जुट गए हैं। किरोड़ीलाल मीणा ने आज गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पिछली सरकार में करोड़ों के घोटालों और गबन का आरोप लगाते हुए गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम को 10 मामलों की एक लिस्ट सौंपी। साथ ही 10 एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

जानकारी के मुताबिक आज किरोड़ी लाल मीणा ने गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मंत्री को छह पेज का ज्ञापन सौंपा। जिसमें DOITC महकमे में हुए फर्जीवाड़े और करोड़ों रुपए के गबन का जिक्र किया गया है। मंत्री को दिए ज्ञापन में किरोड़ीलाल मीणा ने लिखा है कि पिछली सरकार ने तो ध्यान नहीं दिया। लेकिन, अब राजस्थान में बीजेपी सरकार है, तो एफआईआर दर्ज करवाएं। जिस पर मंत्री ने भी किरोड़ी मीणा को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। ऐसे में माना जा रहा है कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग यानी (DOITC) में करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप है। ये एक या दो नहीं पूरे दस मामले हैं। जिनमें मुकदमा दर्ज करने की मांग की जा रही है। छह पेज के इस मांग पत्र पर किरोड़ी लाल मीणा के हस्ताक्षर हैं। मंत्री को जो दस्तावेज सौपें गए हैं उनमें सरकारी दफ्तर में करोड़ों रुपए नगद मिलने, डीओआईटी में एक किलो सोना मिलने, गणपति प्लाज के लॉकर्स में पैसा और सोना मिलने जैसे मामले शामिल हैं।

किरोड़ी ने ही किया था सबसे पहले RPSC में भ्रष्टाचार का दावा

उल्लेखनीय है कि किरोड़ी लाल मीणा ने ही सबसे पहले आरपीएससी में भ्रष्टाचार का दावा किया था। किरोड़ी ने कई बार एसओजी के दफ्तर जाकर अधिकारियों को कई गुप्त पत्र भी सौंपे थे। इसके आधार पर ही एसओजी ने पेपर लीक मामले का खुलासा करते हुए आरपीएएसी के दो अधिकारियों को अरेस्ट किया था।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर