Explore

Search
Close this search box.

Search

September 19, 2024 9:39 pm

लेटेस्ट न्यूज़

राजस्थान में मानसून की वापसी: 17 से 19 सितंबर तक प्रदेशभर में बारिश का पूर्वानुमान, कई जिलों में ‘येलो अलर्ट’ जारी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

Rajasthan Rain Update : जयपुर। राजस्थान में तीन दिन से धीमा पड़ा मानसून एक बार फिर से एक्टिव होगा। मौसम विभाग की मानें तो 17 से 19 सितंबर तक प्रदेशभर में फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। हालांकि, मौसम विभाग ने आज यानी 16 सिंतबर को कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं जताई है।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है। मंगलवार 17 सितंबर को अलवर, बांसवाड़ा, बारां और भरतपुर जिले में बारिश होने की संभावना है। वहीं बुधवार 18 सितंबर को अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर जिले में बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा गुरुवार 19 सितंबर को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, झालावाड़, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, जयपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद और सवाईमाधोपुर जिले में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। हालांकि किसी भी जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

झालावाड़ को छोड़कर शेष सभी 32 जिलों में बारिश औसत से ज्यादा

बता दे कि केवल झालावाड़ को छोड़कर शेष सभी 32 जिलों में बारिश औसत से ज्यादा हुई है। टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, जैसलमेर में तो औसत से दोगुनी से भी ज्यादा बरसात हुई है। मानसून ने 25 जून को प्रदेश में एंट्री की थी। जुलाई माह में अलग अलग जिलों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होती रही। इसके बाद 1 अगस्त से प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हुआ। लगातार डेढ़ महीने तक प्रदेश के सभी जिलों में भारी से अति भारी बारिश का दौर जारी रहा।

Sanjeevni Today
Author: Sanjeevni Today

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर