Explore

Search
Close this search box.

Search

September 20, 2024 4:41 am

लेटेस्ट न्यूज़

आज इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट………’राजस्थान में 14 सितंबर तक भारी बारिश……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जयपुर. राजस्थान में बारिश का दौर जारी है. अजमेर और धौलपुर में भारी बारिश के चलते स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया गया है. चंबल नदी में लगातार हो रही पानी की आवक से धौलपुर में नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है. धौलपुर में भी जमकर बारिश हो रही है. इसके अलावा राजधानी जयपुर में बुधवार सुबह छितराई बारिश हुई.

58 फीसदी से ज्यादा हो चुकी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में इस मॉनसून सीजन में बारिश सामान्य से 58 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है. प्रदेश में 1 जून से अब तक तक औसत बरसात करीब 400 एमएम होती है जबकि इस बार कुल 615 एमएम से ज्यादा बरसात हो चुकी है.

Business Idea: बस करे ये काम पैसों की होगी बारिश……..’बिना पैसा लगाए चालू कर सकते है अपना बिजनेस…

आज इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज अलवर, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, बारां, झालावाड़,जालौर, सिरोही, उदयपुर, कोटा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बाडमेर, बीकानेर, झुंझुनू, टोंक जयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज वर्षा का दौर होने की तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

14 सितंबर बाद भारी बारिश में आएगी कमी

मौसम विभाग जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने व मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. भरतपुर, जयपुर, कोटा व अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी, अतिभारी बारिश का दौर 12-13 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना है. वहीं राज्य में 14-15 सितंबर से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने और कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर