Explore

Search
Close this search box.

Search

September 20, 2024 3:15 am

लेटेस्ट न्यूज़

नागपुर डाइवर्ट किया गया……..’जबलपुर से हैदराबाद जा रहे विमान को बम से उड़ाने की धमकी……

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जबलपुर से हरियाणा को जाने वाले इंडिगो के एक विमान को बम की धमकी की वजह से नागपुर डाइवर्ट कर दिया गया। इंडिगो 6E 7308 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। नागपुर में विमान को लैंड कराकर सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया। इसके बाद उनकी जरूरी सुरक्षा जांच भी की गई। इससे पहले 22 अगस्त को तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर बम की धमकी के बाद इमर्जेंसी लगा दी गई थी। मुंबई से पहुंचने वाले विमान में बम होने की सूचना मिली थी जो कि झूठी निकली।

जानकारी के मुताबिक नागपुर एयरपोर्ट पर विमान पहुंचने के बाद यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया। एयरलाइन की तरफ से बयान जारी कर यात्रियों से खेद जताया गया है। एयरलाइन ने कहा, इस दौरान यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया। जो भी दिक्कत हुई उसके लिए एयरलाइन को खेद है।

Full Body Checkup: रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा……..’क्या किसी भी काम का नहीं होता है फुल बॉडी चेकअप…..

आए दिन अस्पतालों और विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी जाती है। 18 जून को एक साथ 41 एयरपोर्ट को बम की धमकी दी गई थी। ईमेल के माध्यम से धमकाया गया था। इसमें जयपुर, चेन्नई, वाराणसी के एयरपोर्ट भी शामिल थे। बाद में जांच करने पर पता चला कि यह अफवाह थी। कई बार इस तरह की धमकी की वजह से विमान का शेड्यूल गड़बड़ हो जाता है। धमकी के बाद यात्रियों के साथ सामान की भी दोबारा जांच होती है।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन ने प्रस्ताव रखा है कि इस तरह के मामले में अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसपर पांच साल का फ्लाइंग बैन लगा दिया जाए। 17 जून को 13 साल के एक लड़के को हिरासत में लिया गया था। उसपर आरोप था कि उसने दिल्ली एयरपोर्ट पर बम धमाके की धमकी दी। इसके बाद एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी घोषित करनी पड़ी थी।

इससे पहले मुंबई समेत कई शहरों के 60 अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसमें सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के अस्पताल शामिल थे। ये ईमेल वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) के माध्यम से अस्पताल की सार्जनिक मेल आईडी पर भेजे गए थे।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर