Explore

Search
Close this search box.

Search

September 19, 2024 10:04 pm

लेटेस्ट न्यूज़

‘शिव ज्योतिर्लिंगों’……….’3 ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़!

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

महाराष्ट्र राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में तीन ‘शिव ज्योतिर्लिंगों’ के आशीर्वाद के लिए आज पड़ने वाले पहले‘श्रवण सोमवार’के अवसर पर सोमवार तड़के से ही लिए हजारों भक्त उमड़ पड़े। संबंधित ज्योतिर्लिंगों की रिपोर्ट में कहा गया है कि छत्रपति संभाजीनगर जिलों के एलोरा में (यहां से लगभग 35 किमी दूर) ‘घृष्णोश्वर’मंदिर के दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। अधिकारियों को उम्मीद थी कि दो लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन के लिए आएंगे।
ऐतिहासिक एलोरा विरासत अपनी विश्व प्रसिद्ध संख्या 16, घृष्णोश्वर जोयतिर्लिंग के पास,‘कैलाश गुफा’के लिए जानी जाती है। दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ को देखते हुए पुलिस ने मंदिर से गुजरने वाले भारी यातायात को डायवर्ट कर दिया है।

Health Drinks: ये ड्रिंक्स दूर करेंगी सारी दिक्कतें……’बारिश के दिनों में गड़बड़ हो गया है, पाचन तो टेंशन नहीं…….’

क्षेत्र के बीड जिले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जिले की परली तहसील में‘परली-वैजनाथ’ज्योतिर्लिंग मंदिर (देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक) के सामने आज तड़के से लंबी कतारें देखी गईं। वहीं मराठवाड़ा के तीसरे ज्योतिर्लिंग ¨हगोली जिले की औंधा तहसील में स्थित‘औंधा नागनाथ’में भी यही नजारा देखने को मिला। शुभ त्योहार पर‘शिवलिंग’की पूजा की जाती थी और इस अवसर पर विशेष‘पूजा’और‘अभिषेक’किया जाता है। इस बीच शहर भर में आज तड़के से ही भक्तों को स्थानीय शिव मंदिरों में भगवान शिव को ‘बेलपत्र’ चढ़ाकर दर्शन करते और इस अवसर पर एक दिन का उपवास रखते हुए देखा गया है।

ताजा खबरों के लिए एक क्लिक पर ज्वाइन करे व्हाट्सएप ग्रुप

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर