Lockdown: कोरोना के नए स्ट्रेन के मिलने से दहशत, प्रधानमंत्री ने फिर से लगाया देश में लॉकडाउन

 


लंदन। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने के बाद ब्रिटेन में दहशत है।  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना नए स्ट्रेन के बढ़ते संकट के बीच फिर से देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन लगाया है। इस लॉकडाउन का मकसद साफ है कि कोरोना के नए स्ट्रेन को हर हाल में रोका जा सके।

कोरोना के खिलाफ सख्त लड़ाई की जरूरत

जानकारी  के अनुसार मंगलवार से स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी, ऑनलाइन ही चलेंगे। लॉकडाउन की घोषणा के साथ अब लोगों का घर से बाहर निकलना करीब बंद हो जाएगा। वो लोग घरों से बाहर जा सकते हैं जिनका काम पर निकलना अनिवार्य होगा। बोरिस जानसन ने सोमवार रात को देश को संबोधित करते हुए कहा था कि जिस तरह संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उससे साफ है कि इस लड़ाई में हम सबको और सतर्क रहने की जरूरत है। यही नहीं इसके खिलाफ हर मोर्चे पर लड़ाई लड़नी होगी। यह स्पष्ट हो गया है कि हमें और मेहनत करने की ज़रूरत है।

ब्रिटेन में टीकाकरण का बड़ा कार्यक्रम जारी

बोरिस जानसन ने कहा कि हमें एक राष्ट्रीय लॉकडाउन में जाना चाहिए क्योंकि कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ यह कठोर कदम जरूरी है।इसका अर्थ यह है कि सरकार एक बार फिर से आपको घर में रहने के लिए निर्देश दे रही है। ब्रिटेन में टीकाकरण का सबसे बड़ा प्रोग्राम शुरू हो चुका है और बाकी यूरोप के मुकाबले लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण में तेजी आ रही है। उन्होंने कहा हम सबका साझा दुश्मन एक जैसा है तो लड़ाई का तरीका भी साझा होना चाहिए। कोई एक मुल्क ऐसी सूरत में अपने आप को अलग थलग नहीं रख सकता है।

यह खबर भी पढ़े: मंगलवार, 05 जनवरी: जानिए, आज के सोने-चांदी का भाव

यह खबर भी पढ़े: Assembly Election 2021: विधानसभा चुनाव से पहले क्षेत्र में अपनी जड़ें जमाने में जुटे अभिषेक बनर्जी, चार दिवसीय दौरे पर तृणमूल नेता

From around the web