कोरोना को लेकर बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगी Covid-19 वैक्सीन, कंपनी ने बताई एक टीके की कीमत

 


नई दिल्ली। कोरोना वायरस भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। ऐसे में वायरस के इलाज के लिए कई टीकों पर काम चल रहा है। इसी बीच कई कंपनियों ने टीका बना लेने का दावा किया है। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ पूनावाला के बाद अब मॉडर्ना ने भी वैक्सीन की कीमतों का ऐलान कर दिया है। 

कंपनी के मुताबिक, भारत में वैक्सीन की कीमत 1800 से लेकर 2800 रुपए तक होगी। अमेरिकी फार्मा कंपनी ने बताया कि एक खुराक की कीमत के लिए आपको  25 से लेकर 37 डॉलर देने पड़ सकते हैं।

कंपनी ने बताया है कि सरकारें जितनी मात्रा में वैक्सीन का ऑर्डर देगी, कीमत उस आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है। कंपनी के सीईओ स्टेफन बैंसल ने कहा कि वैक्सीन की कीमत फ्लू के शॉट के बराबर होगी। स्टीफन ने कहा, 'हमारे टीके की कीमत फ्लू टीके के बराबर है, जो 10-50 डॉलर (741.63-3,708.13 रुपये) के बीच है।' 

सोमवार को वार्ता में शामिल यूरोपीय संघ के एक अधिकारी ने कहा कि यूरोपीय आयोग अपने वैक्सीन की लाखों खुराक की 25 डॉलर (1,854.07) प्रति खुराक से कम कीमत पर आपूर्ति के लिए मॉडर्ना के साथ सौदा करना चाहता था।

यह खबर भी पढ़े: राज्यमत्रीं चांदना के बिगड़े बोल/ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कांग्रेस कार्यकर्ता को कहा दो कोड़ी का आदमी, चवन्ना, जाति सूचक शब्दों से भी किया अपमानित

 

From around the web