Corona virus से डरा नॉर्थ कोरिया के तानाशाह Kim Jong Un, चुपचाप लगवाई वैक्सीन!

 


डेस्क। पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में है और अपने-अपने तरीके से लड़ रही है। इसी बीच किम जोंग उन की शख्सियत कैसी है उसके बारे में कौन नहीं जानता है। उसकी सनक से सब खौफ खाते हैं। लेकिन वो खुद कोरोना वायरस के खौफ का सामना कर रहा था। वैसे तो कोरोना के खौफ का सामना पूरी दुनिया कर रही है। लेकिन किम जोंग उन के बारे में दिलचस्प जानकारी सामने आई है। एक वेबसाइट के मुताबिक जापान के खुफिया अधिकारियों ने दावा किया है कि किम ने अपने कुछ खास सहयोगियों के साथ साथ चीनी कोरोना वैक्सीन को लगवाया है। यह बात अलग है कि उत्तर कोरिया की जनता कोरोना से त्राहिमाम कर रही है। 

किम ने चुपचाप लगवाई वैक्सीन

सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि चीन ने किम जोंग उन और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के लिए वैक्सीन की सप्लाई की और किम जोंग ने चुपचाप उस वैक्सीन का इस्तेमाल किया। हाल ही में उत्तर कोरिया पर आरोप लगा था कि उसने एस्ट्राजेनेका के कुछ डेटा को चुराने का काम भी किया था। प्रतिबंधों की वजह से किम का देश तमाम मुश्किलों का सामना कर रहा है,लोग कोरोना की वजह से परेशान हैं यह बात अलग है कि किम ने अपने आका चीन की तरह आंकड़ों को सार्वजनिक करने से बचता रहता है। 

लोगों को भूखे मरने के लिए छोड़ा!

बता दे की कोरोना वायरस की महामारी से अपने आपको बचाने के लिए उत्तर कोरिया ने जनवरी में ही अपनी सीमा बंद कर दी थी। लेकिन वहां पर हालात बेकाबू हो गए। हालांकि कितने लोग वहां कोरोना का सामना कर रहे हैं इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है क्योंकि किम की सरकार मे आंकड़ों को कभी सार्वजनिक नहीं किया। एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि नॉर्थ कोरिया ने अपने देश में कोरोना पीड़ितों को सीक्रेट कैंप में भूखे मरने के लिए छोड़ दिया है। यह बात अलग है चीन की वैक्सीन के जरिए किम और उसका परिवार सुरक्षित हो गया है। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना गाइडलाइन: आज से लागू हुई नई Guidelines, अब सख्ती से निपटेगी सरकार, जानिए 1 से 31 दिसंबर तक क्या करें, क्या न करें

यह खबर भी पढ़े: LPG Cylinder Price: आ गए दिसंबर महीने के लिए LPG रसोई गैस सिलेंडर के नए दाम, यहां करें चेक

From around the web