अमेरिका: शपथ लेने के बाद देशवासियों को अपने पहले संबोधन में एकजुटता का संदेश देंगे जो बाइडेन

 


नई दिल्ली। अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन आज शपथ लेंगे। शपथ लेने के पश्चात बाइडन देशवासियों को अपने पहले संबोधन में एकजुटता का संदेश प्रदान करेंगे। राष्ट्रपति के करीबी सलाहकारों ने यह सूचना दी। 

सलाहकारों की माने तो शपथ लेने के पश्चात अपने पहले संबोधन में बाइडेन महामारी की वजह से अप्रत्याशित संकट के दौरान देश को एक साथ लाने की आवश्यकता पर बात करेंगे। बाइडेन को चीफ जस्टिस जॉन रॉबर्ट्स कैपिटल बिल्डिंग के वेस्ट फ्रंट में दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार) पद एवं गोपनीयता की शपथ प्रदान करेंगे। 

बीते मंगलवार को उनके सलाहकारों ने बताया कि बाइडेन लोगों को संबोधित करते हुए अमेरिका के सामने पेश अभूतपूर्व चुनौतियों से निपटने में मदद की अपील करेंगे। बाइडेन अपने कार्यकाल में अमेरिकी जनता संग कार्य करने को लेकर अपने दृष्टिकोण एवं अपेक्षाओं को साझा करेंगे। उनका भाषण एकजुटता के विषय पर आधारित होगा। सलाहकारों ने कहा कि यह भाषण 20-30 मिनट का हो सकता है तथा इसका विषय 'अमेरिका यूनाइटेड' होगा।

सलाहकारों ने बोला, '' जैसा कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भी कहा था अगर अमेरिका एकजुट रहे तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो यह देश नहीं कर सकता है।'' 

यह खबर भी पढ़े: वनप्लस की रिपब्लिक डे सेल आज से शुरू, डिस्काउंट के साथ खरीदें स्मार्टफोन समेत दूसरे गैजेट्स...

From around the web