दुकानदार की बेटी बनेगी एक दिन की मुख्यमंत्री, राज्य सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

 


हरिद्वार। ब्लॉक बहादराबाद के दौलतपुर गांव निवासी सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया जायेगा। यह अवसर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया है।

बताया गया है कि बालिका दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। बतौर मुख्यमंत्री की भूमिका में सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी और विभाग के अधिकारी राज्य की योजनाओं पर पांच मिनट का प्रेजेंटेशन भी देंगे। 

सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही एक किराने की दुकान चलाते हैं। सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी एक ग्रहणी हैं। एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनने का अवसर पाने वाली सृष्टि गोस्वामी 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुनी गई थीं। 

सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सिर फक्र से ऊंचा हो गया है कि उनकी बेटी को आज एक ऐसा मुकाम हासिल हुआ है जो कि पूरे हिन्दुस्तान में पहली बार होने जा रहा है। एक दिन का मुख्यमंत्री बनने का जो अवसर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं। वहीं सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है कि सृष्टि की उपलब्धि पर देश के हर माता-पिता को एक संदेश मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: रोज नए जुमले और ज़ुल्म बंद करके सीधे-सीधे कृषि-विरोधी क़ानून रद्द करे सरकार, राहुल गांधी ने केंद्र को दी ये बड़ी चेतावनी

 

From around the web