युवाओं का एकमात्र लक्ष्य विकास के नये आयाम स्थापित करना : डॉ शैलेश

 


प्रयागराज। युवाओं का एकमात्र लक्ष्य होना चाहिये कि विकास के नये आयामों को स्थापित करने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में दोबारा भाजपा की सरकार आये। भारत सरकार द्वारा जनता के हित में कई योजनाएं चलायी गई हैं। लेकिन जानकारी के अभाव में लोग सरकारी लाभ से वंचित हो जाते हैं। ऐसे में केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देने का दायित्व हमारे कंधे पर है, जिसे हम पूरी निष्ठा से निभायेंगे। 

उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के शिक्षक प्रकोष्ठ सह संयोजक डॉ. शैलेश कुमार पाण्डेय ने सिविल लाइंस स्थित मंडल कार्यालय में प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी जनजागरूकता अभियान की बैठक में नए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा सरकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी जागरूकता अभियान के कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। जिनका काम योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना एवं जनता के बीच पहुंचाना है। उन्होंने कहा भारत युवाओं का देश है। युवाओं ने देश में अंगड़ाई ली तो 2014 और 2019 में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी और जिसके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बने। मोदी जी ने अपने कार्यों से अपने नारे “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास“ को चरितार्थ किया है। उनके योजनाओं से भारत मे विकास की श्रृंखला गतिमान है। उन्होंने कहा कि अब 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव सामने है, इसलिए युवाओं का महत्व अधिक बढ़ जाता है। 

प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी अभियान में उ.प्र के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सौरभ जायसवाल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता में स्वच्छता अभियान, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और मुद्रालोन आदि योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। जिससे हर जरूरतमंद व्यक्ति को इन सभी योजनाओं का लाभ मिल सके। इसके लिए कार्यकर्ताओं से विशेष अपेक्षा है। कार्यक्रम का स्वागत व संचालन प्रदेश संगठन महामंत्री संतोष त्रिपाठी ने किया। बैठक में सिविल लाइन्स भाजपा मंडल मंत्री सुजीत कुशवाहा, प्रयागराज जिला प्रभारी राम औतार गुप्ता, गंगापार जिला प्रभारी माहेश्वरी प्रसाद तिवारी, यमुनानगर जिला प्रभारी संजय त्रिपाठी, प्रतापगढ़ के जिला प्रभारी शिवाकान्त मिश्र, चित्रकूट के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, युवामोर्चा प्रयागराज महानगर के प्रभारी महेन्द्र तिवारी, महिला मोर्चा प्रदेश संगठन महामंत्री दीपिका श्रीवास्तव, महिला मोर्चा प्रयागराज महानगर की अध्यक्ष डॉ.रश्मि शुक्ला, मनोरमा राय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े: बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान की परीक्षाएं इस बार आनलाइन होगी

From around the web