कॉम्प्लेक्स की सीढ़ियों पर लगाईं धार्मिक तस्वीरें, हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

 


मेरठ। नौचंदी थाना क्षेत्र के एक काम्प्लेक्स में सभी धर्मों के अपमान का मामला सामने आया है। शनिवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने काम्प्लेक्स पर हंगामा करते हुए पुलिस बुला ली। उन्होंने सीढ़ियों पर लगवाई गई धार्मिक तस्वीरों को ना हटाए जाने पर तस्वीरें लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

गढ़ रोड पर वैशाली कॉलोनी के निकट वर्धमान काम्प्लेक्स है। इस काम्प्लेक्स में सीढ़ियों पर सभी धर्मों के देवी देवताओं और गुरुओं से संबंधित तस्वीरों की टाइल्स लगवाई गई हैं। जमीन से कुछ ऊंचाई पर लगी यह तस्वीरें अब बदहाली का शिकार हैं। सीढ़ियों से गुजरते लोग इन तस्वीरों के आसपास थूकते हैं। जिसके चलते सीढ़ियां 'पीकदान' में तब्दील हो गई हैं। 

जानकारी मिलने पर शनिवार को हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही के साथ कार्यकर्ताओं ने काम्प्लेक्स पहुंच कर जमकर हंगामा किया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इसे सभी धर्मों का अपमान बताते हुए मौके पर पुलिस को बुला लिया। इसी के साथ सीढ़ियों पर लगवाई गई सभी धार्मिक तस्वीरों को तत्काल हटवाए जाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि यह तस्वीरें नहीं हटाई गईं तो वह तस्वीर लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। इस मामले में पुलिस ने भी कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री के पहुंचने पर समर्थकों ने "जय श्री राम" का किया उद्घोष, जिससे बिफर पड़ीं ममता बनर्जी

यह खबर भी पढ़े: गणतंत्र दिवस से ऐन पहले BSF ने बड़ी आतंकी साजिश को किया नाकाम, फिर मिली 30 फीट गहरी सुरंग

From around the web