प्रधानमंत्री मोदी कोरोना का टीका लगवाने वाले वाराणसी के लाभार्थियों से करेंगे वर्चुअल संवाद

 


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कोविड-19 का टीका लगवाने वाले लाभार्थियों से अपरान्ह 1.15 बजे वर्चुअल संवाद करेंगे। संवाद के दौरान प्रधानमंत्री टीकाकरण कराने वाले लाभार्थियों के अनुभव को भी जानेंगे। गुरूवार शाम खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 

ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा है कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है। हमारे अग्रिम योद्धाओं को देश भर में टीका लगाया जा रहा है। कल दोपहर 1.15 बजे 22 जनवरी को मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी में कोविड टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और टीकाकर्ताओं से बातचीत करूंगा। यह बातचीत उनके अनुभवों के साथ साथ प्रतिक्रिया सुनने का अवसर देगी। मैं आप सभी से कल की बातचीत देखने का आग्रह कर रहा हूं। प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद कोरोना का टीका लगाने और लगवाने वालेे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी संवाद के लिए बेहद उत्साहित है। उधर,प्रधानमंत्री के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अफसर भी तैयारी में जुट गये है। 

बताते चले वाराणसी में कोरोना टीकाकरण के लिए चयनित 600 स्वास्थ्य कर्मियों में 393 लोगों को टीका लग चुका है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के अनुसार पहले चरण के कोविड.19 टीकाकारण के तहत अगला टीकाकरण सत्र शुक्रवार 22 जनवरी को 15  केन्द्रों के 30 सत्रों पर संचालित किया जायेगा। कोविशील्ड की दूसरी खेप 1.75 लाख डोज़ वाराणसी पहुँच चुकी है। जिसमें से जनपद वाराणसी को 16500 डोज़ प्राप्त हो चुकी है। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 18 हजार लोगों की सूची को.विन पोर्टल पर अपलोड की गयी है। 22 जनवरी को तीन हजार लाभार्थियों का टीकाकरण  किया जायेगा। जो लाभार्थी 16 जनवरी को छूट गए थे। उनका भी टीकाकरण 22 जनवरी को किया जायेगा। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक 15 केन्द्रों के 30 सत्रों में टीकाकरण होगा। ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अराजीलाइन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर, ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरा, गंगापुर मंगारी, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिसिरपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाज़ार, जिला महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल चिकित्सालय, आइएमएस बीएचयू, बीएलडब्लू रेलवे हॉस्पिटल,  हेरिटेज मेडिकल कालेज तथा एलबीएस हॉस्पिटल रामनगर सहित प्रत्येक में 2.2 सत्र संचालित किये जायेंगे।  

यह खबर भी पढ़े: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे लखनऊ, हवाई अड्डे पर हुआ जोरदार स्वागत

From around the web