हाथरस प्रकरण : वीडियो देखने के बाद 27 जनवरी को होगी सुनवाई

 


लखनऊ। हाथरस प्रकरण में सीबीआई के चार्जशीट लगाने के बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई चल रही है। कोर्ट में पीड़ित पक्ष के साथ आरोपित पक्ष के लोग और तत्कालीन जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में युवती की अंत्येष्टि वाला वीडियो देखा जाएगा। इस वीडियो को देखने के बाद अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शनिवार को इस प्रकरण में आज सुनवाई होगी। कोर्ट के निर्देश पर युवती के रात में अंतिम संस्कार वाला वीडियो दिखाया जायेगा। इस दौरान कोर्ट में जज के साथ पीड़ित, आरोपित पक्ष के वकीलों के साथ हाथरस के तत्कालीन डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर भी मौजूद रहेंगे। सरकार की ओर वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद शाही तथा पीड़ित पक्ष की तरफ से सीमा कुशवाहा कोर्ट में मौजूद रहेंगी।

उल्लेखनीय है कि, हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के बूलगढ़ गांव में 14 सितम्बर 2020 को एक युवती के साथ सामूहिक हुआ था। पीड़ित युवती ने दस दिन बाद दिल्ली के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था। 30 सितम्बर को ही गांव में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में देर रात को अंतिम संस्कार कर दिया गया था। आरोप था कि पुलिस ने बिना परिवार की इजाजत लिए मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया था। इसको लेकर पुलिस को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। जबकि जिम्मेदार अधिकारियों ने कहा कि परिवार की इच्छा के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया था। 

यह खबर भी पढ़े: बातचीत के लिए बार-बार तारीख देकर किसान आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश कर रही केन्द्र सरकार : गर्ग

From around the web