फतेहपुर के चार केन्द्रों में लगाई गई कोरोना वैक्सीन, सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को किया वैक्सीनेशन

 


फतेहपुर। जिले में शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने का पहला चरण स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर व कर्मियों की निगरानी में शुरू किया गया। जिले के चार केन्द्रों में सर्वप्रथम स्वास्थ्य कर्मियों का फिर चिन्हित लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने टीकाकरण से सम्बन्धित अफवाहों से दूर रहने की भी अपील की।

भारतीय कोरोना वैक्सीन के निर्माण होने पर जिले के लोगों में इस बात की खुशी है कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद कोरोना से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त होगा। आज शासन द्वारा जिले के चयनित जिला अस्पताल के पुरूष व महिला अस्पताल और हथगाम व गाजीपुर सीएससी स्वास्थ्य केन्द्रों को फूलों व गुब्बारों से सजाया गया था। जहां जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन के बहुप्रतीक्षित टीकाकरण की सुबह शुरुआत की। 

मुख्य चिकित्साधिकारी गोपाल महेश्वरी ने बताया कि जिला अस्पताल के पुरुष व महिला वार्ड सहित हथगाम और गाजीपुर सीएससी स्वास्थ्य केन्द्रों में टीकाकरण की विधिवत तैयारी की गयी थी। शासन से जिले के इन्हीं चार केन्द्रों में टीकाकरण को पहले चरण के लिए चयनित किया गया था। सर्वप्रथम वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन किया गया क्योंकि स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम से ही जिले के लोगों का टीकाकरण होना है।

यह खबर भी पढ़े: भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की जारी की सूची

यह खबर भी पढ़े: इंडो चाइना स्टैंड ऑफ के दौरान सेना ने करिश्माई काम करके देश का मस्तक किया ऊंचा : राजनाथ

From around the web