भाजपा अध्यक्ष की योगी मंत्रिपरिषद को सलाह, संकल्प पत्र पूरा करें सभी मंत्री

 


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के सभी मंत्रियों को सलाह दी है कि वे अपने-अपने विभागों में पार्टी के संकल्प पत्र को पूर्णतः लागू कराना सुनिश्चित करें। राजधानी लखनऊ पहुंचते ही भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यालय पर सबसे पहले मंत्रिपरिषद के सदस्यों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी मंत्री अपने विभागों की समीक्षा करते हुए यह देखें कि संकल्प पत्र का कितना हिस्सा अभी तक पूरा हुआ है और जो बिन्दु अनछुए हों उन्हें तत्काल पूरा करने की कोशिश करें।

श्री नड्डा ने कहा कि मंत्रियों को पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यों की तुलनात्मक समीक्षा करते हुए अपने कार्य को बेहतर ढंग से करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने सभी मंत्रियों को अपने विधान सभा क्षेत्र में भी लगातार जन संपर्क बनाए रखना चाहिए। साथ ही सचिवालय में प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को जरुर बैठकर आवश्यक कार्यों को निपटाना चाहिए। मंत्रिपरिषद की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा दोनों दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा, संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत सरकार के लगभग सभी मंत्री शामिल रहे। 

मंत्रियों को संबोधित करने के बाद भाजपा अध्यक्ष ने देर रात पार्टी की कोर कमेटी के साथ बैठक प्रारम्भ की। समाचार लिखे जाने तक कोर कमेटी की बैठक जारी रही। पार्टी सूत्रों के अनुसार श्री नड्डा रात में 12 बजे के बाद भी कुछ प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह पंचायत चुनाव और मिशन-2022 के लिए रणनीति तय करेंगे। 

भाजपा अध्यक्ष को आज अपराह्न 1.30 बजे ही पहुंचना था लेकिन व्यस्तता के चलते वह करीब सवा सात बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे। वह शुक्रवार को भी राजधानी में रहेंगे और पार्टी के कई कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। 

यह खबर भी पढ़े: वर्ष 2020 में CRPF ने जम्मू-कश्मीर में कई अभियान चलाकर करीब 215 आतंकियों को किया ढेर

From around the web