LG बंद करेगी स्मार्टफोन का कारोबार, 60 फीसदी कर्मचारियों ने छोड़ी कंपनी, जानिये क्या हैं पूरा मामला

 


नई दिल्ली। कंपनी एलजी स्मार्टफोन कारोबार से बाहर निकलने की कोशिश में लगा हुआ है। कंपनी स्मार्टफोन के कारोबार को बंद करने के सभी तरह के संभावित विकल्प की तलाश कर रही है। इसमें सेल्स समेत तमाम तरह के कारोबार शामिल हैं। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक LG अपने मौजूदा कर्मचारियों का 60 प्रतिशत हिस्सा कंपनी की अन्य व्यावसायिक इकाइयों या अन्य LG सहयोगी कंपनियों में शिफ्ट कर रही है। 

हालांकि बाकी 40 फीसदी कर्मचारियों का भविष्य अभी अधर में है। साथ ही अंदेशा है कि शायद कंपनी 40 फीसदी कर्मचारियों के सहारे फ्लैगशिप स्मार्टफोन का निर्माण जारी रख सकती है। मतलब स्मार्टफोन का कारोबार पूरी तरह से बंद नहीं किया जाएगा। 

ख्बाव के मुताबिक, LG सीईओ Kwon Bong-Seok की तरफ से अपने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा गया है, जिसमें स्मार्टफोन के कारोबार को बंद करने का जिक्र किया गया है। दरअसल कंपनी को पिछले 5 साल में करीब 4.5 बिलियन डॉलर (करीब 32,856 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है। ऐसे में कंपनी स्मार्टफोन कारोबार से बाहर निकलने की सोच रही है। LG कंपनी की टक्कर साउथ कोरियाई की घरेलू कंपनी Samsung से मानी जा रही है। साथ ही LG की जिन अन्य स्मार्टफोन कंपनियों से टक्कर होगी, उसमें अन्य चीनी कंपनियां Xiaomi, Oppo, Vivo और OnePlus शामिल हैं। 

LG कंपनी के सीईओ ने कारोबार बंद अपने कर्मचारियों को बाहर निकालने का भरोसा नहीं दिया है। हालांकि इसके बावजूद करीब 60 फीसदी स्टॉफ को शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि बाकी 40 फीसदी स्टॉफ को स्मार्टफोन अभी काम कर रहा है। पिछले साल LG की तरफ से ड्यूल स्क्रीन Velvet और Flip LG Wing को पेश किया गया था। वही LG रोलेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन को CES 2021 इवेंट में पेश किया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि LG फ्लैगशिप स्मार्टफोन का निर्माण जारी रख सकती है, जबकि मिड-रेंज के स्मार्टफोन का कारोबार बंद कर सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: Airtel के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 78 और 248 रुपये के 2 नए प्लान लॉन्च, डेटा के साथ मिलेगी ये सुविधाएं

From around the web