रोहित की टेस्ट बैटिंग पर इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने जताई आपत्ति, दिमागी संतुलन को लेकर कही यह बड़ी बात...

 


ब्रिस्बेन। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक नाइट ने ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के आउट होने के ढंग पर अप्रसन्नता जाहिर की है। उनका ऐसा बोलना है कि रोहित के पास विदेशों में होने वाले टेस्ट हेतु काबिलियत या क्षमता की कमी नहीं है। किन्तु उन्हें मानसिक तौर पर संतुलन बनाना होगा। निक नाइट का मानना है कि जब तक रोहित बड़ा शतक नहीं लगा देते हैं तब तक उन्हें अपने आक्रामक रुख पर काबू रखना चाहिए। 

ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में रोहित 44 रन बनाकर आउट हुए। वे जिस तरह से आउट हुए उस पर अनेक पूर्व क्रिकेटरों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उनके आउट होने से मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो गया। हालांकि बरसात की वजह से दूसरे दिन का खेल अधिक नहीं हो पाया। अब कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के हाथों में भारतीय टीम की नैया है। तीसरे दिन भारत की मजबूत स्थिति का दारोमदार इन दोनों पर ही होगा। 

बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे रोहित
निक नाइट ने आस व्यक्त की है कि भारत रोहित को आगे भी टेस्ट में ओपनर के रूप में बनाए रखेगा। रोहित ने फिलहाल तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो टेस्ट की तीन पारियों में 26, 52 और 44 रन के स्कोर बनाए हैं। प्रत्येक बार वे अच्छे रंग में रहे हैं। किंतु 50 के इर्द-गिर्द पहुंचने के पश्चात वह आउट हो गए। 

यह खबर भी पढ़े: वैक्सीनेशन कार्यक्रम में शामिल हुए गृहमंत्री मिश्रा, सभी लोगों से की टीका लगवाने की अपील

From around the web