SYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरला को पराजित कर क्वार्टर फाइनल में हरियाणा

 


डेस्क। हरियाणा ने बीते मंगलवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-ई मैच में केरला को 4 रन से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में  अपना स्थान बना लिया है। हरियाणा की पांच मैचों में यह लगातार पांचवीं जीत है एवं उसने 20 अंकों संग अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

हरियाणा के साथ-साथ दिल्ली भी ग्रुप-ई से क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। केरला के भी पांच मैचों में दिल्ली के समान 12 अंक है, किंतु बेहतर रन औसत से चलते दिल्ली क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। बता दें कि हरियाणा ने पूर्व बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 198 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

टीम हेतु शिवम चौहान ने 59, चेतन्या बिश्नोई ने 45 और राहुल तेवतिया ने 26 गेंदों पर 41 रनों की नाबाद पारी खेली। केरला हेतु जलज सक्सेना और सचिन बेबी ने दो-दो, जबकि केएम आसिफ ने एक विकेट लिया। 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरला की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 194 रन ही बना पाई। 

टीम हेतु सचिन बेबी ने सवसे अधिक 68, संजू सैमसन ने 51 एवं कुछ ही दिन पहले 37 गेंदों पर तूफानी शतकीय पारी खेलने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 35 रन बनाए। इसी के साथ हरियाणा हेतु अरुण और सुमित कुमार ने दो-दो, जबकि युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया।

यह खबर भी पढ़े: आईपीएल 2021: CSK ने रैना और धोनी को किया रिटेन, स्मिथ को रिलीज करेगी राजस्थान रॉयल्स

From around the web