सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई की वरिष्ठ टीम के लिए किया पदार्पण

 


मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने शुक्रवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ई लीग ग्रुप मैच में मुंबई की वरिष्ठ टीम के लिए पदार्पण किया। 

 अर्जुन को टूर्नामेंट में मुंबई टीम के लिए पहली कॉल मिली। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को प्रतियोगिता के पहले कुछ मैचों में अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था,हालांकि प्रतियोगिता के तीसरे मैच में उन्हें मौका मिला। मुंबई ने हरियाणा के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। तेंदुलकर जूनियर को एक अन्य तेज गेंदबाज कृतिक हनागावाड़ी के साथ मुंबई की टीम में शामिल किया गया है। 

 इससे पहले, सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम को बुधवार को अपने पिछले मैच में केरल के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मोहम्मद अजहरुद्दीन के 37 गेंदों पर लगाये गए आतिशी शतक की बदौलत केरल ने मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में आठ विकेट से शिकस्त दी थी।

197 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अजहरुद्दीन ने केरल के लिए 54 गेंदों पर 137 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। मुंबई की टीम प्रतियोगिता के अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई है और हरियाणा के खिलाफ अपने तीसरे मैच में हिस्सा ले रही है। 

हरियाणा ने अपने दोनों शुरुआती मैच जीते हैं। केरल और दिल्ली, जो ग्रुप ई का हिस्सा हैं, ने भी अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं।

From around the web