श्रेयसी सिंह आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में फिर करेंगी शॉटगन शूटिंग

 


पटना। बिहार में जमुई से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक श्रेयसी सिंह नई दिल्ली में होने वाली इंटरनेशनल शूटिंग स्पोट्‌र्स फेडरेशन (आईएसएसएफ) वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में अपनी जगह बना ली है।

भाजपा विधायक और शूटर श्रेयसी सिंह ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि मैं भारतीय शूटिंग टीम (शॉटगन) के एक भाग के रूप में चुने जाने पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। मिश्र की राजधानी काहिरा और राजधानी दिल्ली में होने वाले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप  में, मैं राजेश्वरी कुमारी (पंजाब) और मनीषा कीर (एमपी) के साथ  संयुक्त रुप में भारत का प्रतिनिधित्व करूंगी।

उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली में आईएसएसएफ वर्ल्ड कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन का आयोजन 18 से 29 मार्च तक किया जाएगा। महिला ट्रैप इवेंट की इस टीम में श्रेयसी सिंह के साथ पंजाब की राजेश्वरी कुमारी और मध्यप्रदेश की मनीष कीर भी शामिल होंगी। इसके लिए नई दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स के महिला ट्रैप इवेंट टी-2 ट्रायल में बिहार की श्रेयसी सिंह ने क्वालीफाइंग में 112 अंक हासिल किए। इस ट्रायल में पंजाब की राजेश्वरी सिंह को 112 अंक और मध्यप्रदेश की मनीष कीर को 112 अंक मिले।श्रेयसी सिंह दूसरे पायदान पर रहीं, लेकिन वह वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयारी में लग गई हैं। 17 जनवरी को नई दिल्ली के ट्रायल से भाग लेकर वह बिहार लौट आईं और जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी निभाते हुए शूटिंग की तैयारी को पूरा समय देने की बात कही।

श्रेयसी सिंह ने 2014 में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की शूटिंग इवेंट के महिला डबल ट्रैप में रजत, जबकि 2018 में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में इसी स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। वर्ष 2014 में इचोन एशियाई खेलों में उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया था। इसके अलावा कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप-2010 की ट्रैप स्पर्धा में रजत और ब्रिसवेन कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में भी रजत पदक अपने नाम किया था। इस उपलब्धी पर भारत सरकार के खेल मंत्रालय ने उन्हें वर्ष 2018 में अर्जुन अवार्ड से नवाजा था।

यह खबर भी पढ़े: चेतक एक्सप्रेस बनी बिजली संचालित उदयपुर पहुंचने वाली पहली रेलगाड़ी

From around the web